A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बड़ा हादसा: लाइट का स्विच ऑन करते ही फटा गैस सिलेंडर, 2 लोगों की मौत

बड़ा हादसा: लाइट का स्विच ऑन करते ही फटा गैस सिलेंडर, 2 लोगों की मौत

जयपुर शहर में सोमवार की सुबह एक मंदिर परिसर में बने मकान में गैस सिलेंडर फटने से एक मकान ढह गया। हादसे में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति झुलस गया।

<p>Jaipur</p>- India TV Hindi Jaipur

जयपुर: जयपुर शहर में सोमवार की सुबह एक मंदिर परिसर में बने मकान में गैस सिलेंडर फटने से एक मकान ढह गया। हादसे में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति झुलस गया।

थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि चौड़ा रास्ता इलाके में स्थित ताड़केश्वर मंदिर परिसर में बने एक मकान में सुबह सिलेंडर फट गया और मकान के मलबे में दबने से मंजू देवी (45) और अभिषेक (17) की मौत हो गई जबकि राजेश (45) झुलसने से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि हादसे में पचास प्रतिशत तक झुलसने से घायल व्यक्ति को उपचार के लिए सवाईमान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण हादसा होने की आशंका है। सिलेंडर फटने से मकान का एक हिस्सा टूटकर गिर गया। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए। इस संबंध में सीआपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक अभिषेक का दो दिन से सिलेंडर लीक कर रहा था। सुबह गैस की बदबू आने पर भी उन्होंने राजेश को कहा और तभी हादसा हो गया। माना जा रहा है कि सिलेंडर लीकेज चेक करने के लिए राजेश ने लाइट का स्विच ऑन किया होगा तभी लीक कर रहे सिलेंडर ने आग पकड़ ली और धमाका हो गया।

Latest India News