A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश में दंपत्ति ने दलित को जलती होलिका में दिया धक्का, झुलसा

मध्य प्रदेश में दंपत्ति ने दलित को जलती होलिका में दिया धक्का, झुलसा

होलिका दहन करने के मामले में हुए विवाद में राजपूत दंपति ने अहिरवार पर जातिवादी टिप्पणी की थी और अपशब्द भी बोले थे...

holika dahan- India TV Hindi holika dahan

सागर (मप्र): मध्यप्रदेश के सागर जिले के फुटेरा गांव में एक दलित व्यक्ति को उच्च जाति के एक दंपत्ति ने जलती होलिका में कथित रूप से धक्का दे दिया, जिससे वह लगभग 15 प्रतिशत झुलस गया। राहतगढ़ पुलिस थाने के इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर फुटेरा गांव में एक मार्च को होलिका दहन के दौरान हुई थी। दलित की पहचान बलराम अहिरवार के रूप में की गई है। इस घटना में वह 15 प्रतिशत तक झुलस गया।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने राजे राजपूत (38) को गुरुवार रात को गिरफ्तार किया है और उसकी पत्नी को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि होलिका दहन का जश्न मनाने के लिए अहिरवार एवं अन्य लोगों ने होलिका को आग लगा दी थी। इससे राजपूत एवं उसकी पत्नी आक्रोशित हो गए थे, क्योंकि उनको डर था कि इससे उनका घर भी आग की चपेट में आ जाएगा।

सिंह ने बताया कि इसी गुस्से में इस दंपति ने अहिरवार को पकड़ा और उसे जलती होलिका में धक्का दे दिया। उन्होंने कहा कि वहां मौजूद अन्य लोगों ने उसे बचा लिया और अस्पताल में भर्ती करवाया। सिंह ने बताया कि इस दंपति के खिलाफ भादंवि की संबंधित धाराओं एवं एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसी बीच, सागर जिले के पुलिस अधीक्षक एस शुक्ला ने बताया कि होलिका दहन करने के मामले में हुए विवाद में राजपूत दंपति ने अहिरवार पर जातिवादी टिप्पणी की थी और अपशब्द भी बोले थे।

Latest India News