A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान पहुंच गया दमोह का बारेलाल, युवक को पाक से भारत लाने की गुहार लगा रहा है परिवार

पाकिस्तान पहुंच गया दमोह का बारेलाल, युवक को पाक से भारत लाने की गुहार लगा रहा है परिवार

बारेलाल आदिवासी नाम का युवक 2 सालों से भी ज्यादा वक़्त से लापता है, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी 4 मार्च 2017 को नोहटा पुलिस थाने के दर्ज है।

Pakistan- India TV Hindi Image Source : PTI + INDIA TV पाकिस्तान पहुंच गया बारेलाल

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह के युवक के पाकिस्तान में बंद होने की खबर आई है  मध्य प्रदेश के जिस युवक को पाकिस्तान ने पकड़ा है वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है, दिव्यांग है ऐसे में उसके परिवार ने सरकार से अपील की है सरकार उसे जल्द भारत लाए। ये युवक मध्य प्रदेश के दमोह के नोहटा थाने के शीशपुर पटी गांव का रहने वाला है। फिलहाल मध्य प्रदेश पुलिस विभाग में इस गुमशुदा लड़के के बारे में पूरी जानकारी होम मिनिस्ट्री को भेजी है।

पाक मीडिया से मिली दो भारतीयों के पकड़े जाने की खबर

जब से इस नौजवान के पाकिस्तान की जेल में बंद होने की खबर आई है, तब से शीशपुर पटी गांव के लोग न सिर्फ दहशतज़दा है बल्कि उनकी आँखों में अब सिर्फ यही सपना है कि पाक में बंद उनके गांव का बेटा वापस हिन्दुस्तान आ जाए। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से मिली ख़बरों के बाद जब भारत में इस बात की जानकारी जुटाई गई गई तो मालूम चला की पाकिस्तान की पुलिस ने दो भारतीयों को पकड़ा है जिनमे से एक मध्यप्रदेश के दमोह जिले का है।

2 साल से ज्यादा समय से लापता है बारेलाल

बारेलाल आदिवासी नाम का युवक 2 सालों से भी ज्यादा वक़्त से लापता है, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी 4  मार्च 2017  को नोहटा पुलिस थाने के दर्ज है। परिवार के लोग बताते है कि मानसिक रूप से विक्षिप्त बारेलाल पहले भी कई बार घर से गायब हो जाता था और तलाश करने पर मिल भी जाता था लेकिन 15  फरवरी 2017  को जब लापता हुआ तो ना तो उसे घर परिवार और गावं वाले तलाश पाए, ना ही पुलिस।

तस्वीर देख परिवार ने की पहचान

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से जो जानकारी और तस्वीरें सामने आईं उस आधार पर बारेलाल के परिवार वालों ने उसकी पहचान कर ली है और वो कहते है की पाक में बंद बारेलाल ही है और अब सरकार जल्दी ही उसे भारत लेकर आये ऐसी अपेक्षा है।

दमोह एसपी ने भी की पुष्टि

दमोह एसपी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि जो नाम सामने आ रहा है वो शख्स उनके जिले से लापता शख्स बारेलाल आदिवासी ही है। हालांकि एसपी कहते है की उनके पास फिलहाल भारत सरकार या पाकिस्तानी दूतावास जैसे सरकारी माध्यमों में कोई सुचना नहीं आई है।

Latest India News