A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दार्जिलिंग: प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प, फायरिंग में GJM समर्थक की मौत की खबर, DSP घायल

दार्जिलिंग: प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प, फायरिंग में GJM समर्थक की मौत की खबर, DSP घायल

दार्जलिंग में GJM समर्थक प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प की खबर है। बताया जाता है कि पुलिस फायरिंग में GJM के एक समर्थक की मौत हो गई है।

GJM- India TV Hindi Image Source : PTI GJM

दार्जिलिंग: दार्जिलिंग में GJM समर्थक प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प की खबर है। बताया जाता है कि पुलिस फायरिंग में GJM के एक समर्थक की मौत हो गई है। हालांकि प्रशासन की तरफ से किसी की मौत की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। आपको बता दें कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) द्वारा आहूत अनिश्चितकालीन बंद शनिवार को छठे दिन भी जारी है, जिसके चलते उत्तरी पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्रों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। 

राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और जीजेएम के बीच चल रहे घमासान के चलते दार्जिलिंग की वादियों में अशांति व्याप्त है। जीजेएम के सहायक महासचिव बिनय तमंग ने दावा किया कि पुलिस और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार रात करीब तीन बजे उनके घर में भी उसी प्रकार छापेमारी और तोड़फोड़ की, जैसे दो दिन पहले उन्होंने पार्टी प्रमुख बिमल गुरंग के घर पर की थी।

जीजेएम ने सरकारी स्कूलों में बांग्ला भाषा को अनिवार्य किए जाने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के फैसले के विरोध में पहाड़ी क्षेत्र दार्जिलिंग एवं कालिम्पोंग जिले में अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। हालांकि, मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया है कि नया नियम पहाड़ी जिलों में नहीं लागू किया जाएगा। इसके बाद भी हड़ताल का आह्वान किया गया है।

Latest India News