A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राफेल डील पर दसॉल्ट के सीईओ का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा-मैं झूठ नहीं बोलता

राफेल डील पर दसॉल्ट के सीईओ का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा-मैं झूठ नहीं बोलता

राफेल डील पर दसॉल्ट के सीईओ ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। इरिक ट्रैपियर ने कहा है कि वो कभी झूठ नहीं बोलते। राफेल पर दिए गए पहले और बाद के सभी बयान बिल्कुल सच्चे हैं।

राफेल डील पर दसॉल्ट के सीईओ का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा-मैं झूठ नहीं बोलता- India TV Hindi राफेल डील पर दसॉल्ट के सीईओ का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा-मैं झूठ नहीं बोलता

नई दिल्ली: राफेल डील पर दसॉल्ट के सीईओ ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। इरिक ट्रैपियर ने कहा है कि वो कभी झूठ नहीं बोलते। राफेल पर दिए गए पहले और बाद के सभी बयान बिल्कुल सच्चे हैं। ट्रैपियर ने आगे कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी का चुनाव खुद दसॉल्ट ने किया है। रिलायंस के अलावा दसॉल्ट के तीस अन्य भी बिजनेस पार्टनर हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में एरिक ट्रैपियर ने दशॉ-रिलायंस के जॉइंट वेंचर से संबंधित आरोपों को नकार दिया।

राफेल सौदे के बारे में ट्रैपियर ने कहा, "हमें कांग्रेस के साथ काम करने का लम्बा अनुभव है। भारत में हमारा पहला सौदा 1953 में हुआ था, (पंडित जवाहरलाल) नेहरू के समय में, और बाद में अन्य प्रधानमंत्रियों के काल में भी। हम किसी पार्टी के लिए काम नहीं कर रहे हैं, हम भारत सरकार तथा भारतीय वायुसेना को स्ट्रैटेजिक उत्पाद सप्लाई करते हैं, और यही सबसे अहम है।"

ट्रैपियर से जब पूछा गया कि राहुल गांधी ने दसॉ के अनिल अंबानी ग्रुप के साथ समझौते को लेकर उनपर झूठ बोलने का आरोप लगाया है तो एरिक ट्रैपियर ने कहा, "मैं झूठ नहीं बोलता। मैंने जो भी बयान दिए वे सच हैं। मेरी प्रतिष्ठा झूठ बोलने वाले की नहीं है। सीईओ के तौर पर मेरी स्थिति में आप झूठ नहीं बोल सकते।"

जब उनसे रिलायंस को ही ऑफसेट पार्टनर चुनने के पीछे के कारणों पर दबाव देकर पूछा गया, जबकि रिलायंस के पास फाइटर जेट बनाने का कोई अनुभव नहीं है। ट्रैपियर ने साफ किया कि इसमें निवेश किया गया पैसा सीधे तौर पर रिलायंस को नहीं जाएगा, बल्कि यह एक जॉइंट वेंचर को जाएगा। दसॉ भी इसका हिस्सा है। 

बता दें कि राहुल गांधी ने 2 नवंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दसॉ ने अनिल अंबानी की घाटे में चल रही कंपनी में 284 करोड़ रुपये का निवेश किया, जिसका इस्तेमाल नागपुर में जमीन खरीदने के लिए किया गया। राहुल गांधी ने कहा था, "यह साफ है कि दसॉ के सीईओ झूठ बोल रहे हैं। अगर इसकी जांच होती है तो इस बात की गारंटी है कि मोदी नहीं बच पाएंगे।"

Latest India News