A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दाऊद इब्राहिम को लगा 1000 करोड़ का झटका!

दाऊद इब्राहिम को लगा 1000 करोड़ का झटका!

कोलकाता: कोलकाता से लेकर गुवाहाटी तक इनकम टैक्स के छापे में कल बरामद हुए अस्सी करोड़ के कैश का मोस्टवॉन्टेड अपराधी दाऊद कनेक्शन सामने आ रहा है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सिज (सीबीडीटी) ने गुरुवार

दाऊद इब्राहिम को लगा 1000...- India TV Hindi दाऊद इब्राहिम को लगा 1000 करोड़ का झटका!

कोलकाता: कोलकाता से लेकर गुवाहाटी तक इनकम टैक्स के छापे में कल बरामद हुए अस्सी करोड़ के कैश का मोस्टवॉन्टेड अपराधी दाऊद कनेक्शन सामने आ रहा है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सिज (सीबीडीटी) ने गुरुवार सुबह छापा मारकर 60 बैग पकड़े, जिसमें करीब 80 करोड़ रुपए कैश बरामद भरा हुआ था। पकड़ी गई रकम तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में लॉटरी स्कीम्स के जरिए जुटाई गई थी।

ऐसी खबरें हैं कि ये पैसा चुनावों में इस्तेमाल होने के लिए भेजा गया था। बताया जा रहा है कि इस रेड से कराची में बैठे दाऊद को 1 हजार करोड़ का झटका लगा है।

छापेमारी के दौरान इतनी बड़ी रकम का खुलासा होगा इसका अंदाजा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को नहीं था, यही वजह है में कैश को गिनने में कई घंटे का वक्त लग गया और बाद में तो टीम को नोट गिनने की कई मशीने मंगानी पड़ी।

गुरूवार की सुबह जनरल सिस्टम और फ्यूचर प्लस इंटरप्राइजेज नाम की दो कंपियों के दफ्तर पर छापेमारी हुई थी।सूत्रों के मुताबिक ये रकम लॉटरी के जरिए जुटाई गई थी और इसे हवाला के जरिए डी-कंपनी के तक पहुंचाया जाना था।

सूत्रों के मुताबिक पकड़ी गई रकम लॉटरी के काले धंधे की है,जिसे हिंदुस्तान में डी-कंपनी ऑपरेट करती है। लॉटरी के नाम पर ठगी हिंदुस्तान में होती है और ठगी से जुटाई गई रकम हवाला के जिरए दाऊद तक पहुंचाई जाती है।

जांच एजेंसियों के मुताबिक हिंदुस्तान में बड़े पैमाने पर इस तरह का लॉटरी रैकेट चल रहा है। कोलकाता में पकड़ी गई रकम इसी जालसाजी का हिस्सा है, जिसे डी-कंपनी आपरेट कर रही है।

Latest India News