A
Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K DDC Election: डीडीसी चुनाव के सातवें चरण में 57 प्रतिशत से अधिक मतदान

J&K DDC Election: डीडीसी चुनाव के सातवें चरण में 57 प्रतिशत से अधिक मतदान

जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव में बुधवार को सातवें चरण में 57.22 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

<p>ddc election in jammu and kashmir</p>- India TV Hindi Image Source : ANI ddc election in jammu and kashmir

जम्मू। जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव में बुधवार को सातवें चरण में 57.22 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और अपराह्न दो बजे तक लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले में सर्वाधिक 80.12 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं, कश्मीर घाटी में बांदीपोरा जिले में सर्वाधिक 70.47 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। 

राज्य निर्वाचन आयुक्त केके शर्मा ने कहा कि बुधवार को हुए डीडीसी चुनाव के सातवें चरण में जम्मू-कश्मीर में कुल 57.22 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। शर्मा ने प्रेसवार्ता में कहा कि 31 निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ, जिसमें कश्मीर संभाग की 13 और जम्मू संभाग की 18 सीटें शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर के चुनाव आयुक्त के.के. शर्मा ने बताया कि आज जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव के 7वें दौर की वोटिंग हुई। कश्मीर में 39.52% और जम्मू में 71.93% वोटिंग हुई। पूरे जम्मू-कश्मीर में आज 57.22% वोटिंग हुई जो  DDC चुनाव में अब तक एक दिन में हुई सबसे ज्यादा वोटिंग प्रतिशत है। बता दें कि, डीडीसी चुनाव के साथ ही पंच और सरपंच का भी चुनाव हो रहा है।

Latest India News