A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ में Covid-19 का टीका लगाने के दूसरे दिन मौत,जांच शुरू

छत्तीसगढ़ में Covid-19 का टीका लगाने के दूसरे दिन मौत,जांच शुरू

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में कोविड-19 का टीका लगाने के एक दिन बाद वृद्ध की मृत्यु हो गई। महासमुंद जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन के मनडापे ने बताया कि जिले के पिथौरा क्षेत्र अंतर्गत सावित्रीपुर गांव निवासी 62 वर्षीय विभीषण बंजारे की कोविड-19 का टीका लगाने के दूसरे दिन मृत्यु हो गई है।

<p>छत्तीसगढ़ में Covid-19 का...- India TV Hindi Image Source : PTI छत्तीसगढ़ में Covid-19 का टीका लगाने के दूसरे दिन मौत,जांच शुरू

महासमुंद: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में कोविड-19 का टीका लगाने के एक दिन बाद वृद्ध की मृत्यु हो गई। महासमुंद जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन के मनडापे ने बताया कि जिले के पिथौरा क्षेत्र अंतर्गत सावित्रीपुर गांव निवासी 62 वर्षीय विभीषण बंजारे की कोविड-19 का टीका लगाने के दूसरे दिन मृत्यु हो गई है। बंजारे के परिवार के सदस्यों ने बताया कि बंजारे को बृहस्पतिवार शाम पिथौरा के सरकारी अस्पताल में कोविड-19 का टीका लगाया गया था।

परिवार के सदस्यों के अनुसार टीका लगने के बाद उसे एक घंटे तक अस्पताल में रखने के बाद घर भेज दिया गया था। उन्होंने बताया कि आज सुबह बंजारे को टीका लगने के स्थान पर दर्द हुआ तथा उसकी तबीयत बिगड़ी तब उसे इलाज के लिए पिथौरा के अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि बाद में चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए बसना के स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग की मौत की जानकारी मिलते ही जिले के टीकाकरण अधिकारी के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया है। अधिकारी के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस संबंध में सही जानकारी मिल सकेगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर अरविंद गुप्ता ने बताया कि टीकाकरण के बाद वृद्ध की मौत की जानकारी मिलने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

गुप्ता ने बताया कि वृद्ध के परिजनों को भी टीका लगाया गया था लेकिन सभी की तबीयत ठीक है। उन्होंने बताया कि अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि बंजारे को टीका लगाया गया तब उसे पहले से किसी भी प्रकार की तकलीफ थी या नहीं। उन्होंने कहा कि जांच दल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Latest India News