A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विमान दुर्घटना का रक्षा मंत्रालय ने खंडन किया

विमान दुर्घटना का रक्षा मंत्रालय ने खंडन किया

नई दिल्ली/चित्रकूट: रक्षा मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में भारतीय वायुसेना के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर का सोमवार को खंडन किया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता सीतांशु कर ने ट्वीट में

- India TV Hindi

नई दिल्ली/चित्रकूट: रक्षा मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में भारतीय वायुसेना के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर का सोमवार को खंडन किया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता सीतांशु कर ने ट्वीट में कहा, "आज वायुसेना का कोई विमान दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुआ। फ्रेम संख्या टीयू645 वाला एक मिग27 उत्तरलाई में 27 जनवरी, 2015 को दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।"

इस बीच चित्रकूट के अपर पुलिस अधीक्षक, आर.डी. चौरसिया ने भी इस घटना को अफवाह बताया है। उन्होंने कहा, "यह महज अफवाह थी, किसी ने शरारतन पुराने दुर्घटनाग्रस्त विमान की फोटो मीडिया तक पहुंचा दी और प्रशासन को परेशान किया है।"

चौरसिया ने कहा, "उनके पास भी एक मीडियाकर्मी ने दुर्घटनाग्रस्त विमान की फोटो भेजी थी, अब जांच की जाएगी कि पत्रकार को यह फोटो किसने भेजी? शरारत करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

उल्लेखनीय है कि सोमवार अपराह्न् लगभग एक बजे मीडिया में खबर आई कि चित्रकूट जिले के कल्दा गांव के जंगल में एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। खबर के साथ दुर्घटनाग्रस्त विमान की तस्वीर भी जारी हुई थी।

इस खबर के आने के बाद पुलिस अधिकारियों का अमला जंगल के चप्पे-चप्पे में विमान का मलबा ढूंढ़ने में जुट गया। जब चित्रकूट जिले के जंगल में विमान का मलबा नहीं मिला तो यहां की पुलिस ने मध्य प्रदेश के सतना जिले के पुलिस अधीक्षक से संपर्क साधा। वहां के अधिकारियों ने भी अपनी सीमा के जंगल में खोजबीन की।

विमान के मलबे की खोजबीन में चित्रकूट व सतना पुलिस ने लगभग छह घंटे मशक्कत की, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

Latest India News