A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल में बीते दो महीने में 13 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल में बीते दो महीने में 13 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए

दिल्ली में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित सफदरजंग अस्पताल में बीते दो महीने में सात रेजिडेंट डॉक्टरों, नर्सों और संकाय के एक सदस्य समेत 13 स्वास्थ्यकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल में बीते दो महीने में 13 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए - India TV Hindi दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल में बीते दो महीने में 13 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए 

नयी दिल्ली: दिल्ली में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित सफदरजंग अस्पताल में बीते दो महीने में सात रेजिडेंट डॉक्टरों, नर्सों और संकाय के एक सदस्य समेत 13 स्वास्थ्यकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। वहीं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अब तक एक रेजिडेंट डॉक्टर और पांच नर्सों समेत लगभग 10 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस सें संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा अस्पताल परिसर में कुछ चौकीदार भी संक्रमित पाए गए हैं। 

सूत्रों के अनुसार सफदरजंग अस्पताल के मेडिसिन विभाग के पांच रेजिडेंट डॉक्टरों का फिलहाल इसी अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूत्रों ने कहा, ''उन सभी की हालत स्थिर है और उनमें हल्के लक्षण हैं। वे तीन से चार दिन पहले इसकी चपेट में आए थे।'' सूत्रों ने बताया कि सफदरजंग अस्पताल अब तक 75 मरीजों का इलाज कर चुका है। फिलहाल अस्पताल में 55 रोगी भर्ती हैं। 

वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़कर 3,439 हो गए है। राजधानी में बुधवार को इस संक्रमण के कारण दो लोगों की भी मौत हुई है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के दौरान सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने के लिए दिल्ली में 95 मामले दर्ज किये गये और 2,649 लोगों को हिरासत में लिया गया। 

पुलिस ने बताया कि शाम पांच बजे तक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत 95 मामले दर्ज किये गये हैं। पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 के तहत कुल 2,649 लोगों को हिरासत में लिया गया और धारा 66 के तहत 138 वाहनों को जब्त किया गया। पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन में आवाजाही के लिए 423 पास जारी किए गए। 

Latest India News