A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच दिल्ली सरकार विधानसभा में पेश करेगी अपना बजट

लॉकडाउन के बीच दिल्ली सरकार विधानसभा में पेश करेगी अपना बजट

कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में प्रभावी बंद के बीच दिल्ली सरकार सोमवार को विधानसभा में अपना बजट पेश करेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि दिल्ली विधानसभा में बजट प्रस्तुत करना जरूरी है।

लॉकडाउन के बीच दिल्ली सरकार विधानसभा में पेश करेगी अपना बजट- India TV Hindi लॉकडाउन के बीच दिल्ली सरकार विधानसभा में पेश करेगी अपना बजट

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में प्रभावी बंद के बीच दिल्ली सरकार सोमवार को विधानसभा में अपना बजट पेश करेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि दिल्ली विधानसभा में बजट प्रस्तुत करना जरूरी है क्योंकि सरकार इसे प्रस्तुत कि बिना एक अप्रैल से राशि खर्च नहीं कर पाएगी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “आज दिल्ली विधानसभा में बजट प्रस्तुत किया जाएगा। दिल्ली में बंद के बावजूद यह करना जरूरी है क्योंकि बजट पास कराए बिना सरकार एक अप्रैल से पैसा नहीं खर्च कर पाएगी।” 

दिल्ली सरकार ने रविवार को कहा कि शहर 23 मार्च से 31 मार्च तक बंद रहेगा जिसके तहत निजी बसों, टैक्सी और ऑटो रिक्शा समेत किसी सार्वजनिक परिवहन को चलने की इजाजत नहीं होगी। 

बता दें कि  कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरों को देखते हुए दिल्ली को आज सुबह से लॉकडाउन कर दिया गया है। ​राजधानी दिल्ली में 23 मार्च से लेकर 31 मार्च तक लॉकडाउन की स्थिति बहाल रहेगी। लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन का कोई साधन नहीं चल रहा और दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया गया है, लेकिन स्वास्थ्य, खानपान, जल और विद्युत आपूर्ति आदि से संबंधित आवश्यक सेवाएं जारी हैं। 

आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को गतंव्य तक पहुंचाने के लिए डीटीसी की 25 प्रतिशत बसें चल रहीं हैं। दिल्ली में सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित किया गया है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल के अनुसार दुग्ध उत्पाद की दुकानें, किराना दुकानें, दवा की दुकानें और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे, वहीं जरूरी सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को इस दौरान आवागमन की अनुमति दी जाएगी। 

Latest India News