Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला, केजरीवाल सरकार के साथ चल रहा था गतिरोध

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला, केजरीवाल सरकार के साथ चल रहा था गतिरोध

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला शनिवार को दूरसंचार विभाग में कर दिया गया। यह जानकारी एक सरकारी आदेश में दी गई है।

Delhi Chief Secretary Anshu Prakash transferred to Department of Telecommunications- India TV Hindi Delhi Chief Secretary Anshu Prakash transferred to Department of Telecommunications

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला शनिवार को दूरसंचार विभाग में कर दिया गया। यह जानकारी एक सरकारी आदेश में दी गई है। गौरतलब है कि इस साल फरवरी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित तौर पर उन पर हमला हुआ था। अरूणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केन्द्र शासित (एजीएमयूटी) कैडर के 1986 बैच के एक आईएएस अधिकारी प्रकाश का केजरीवाल सरकार के साथ गतिरोध चल रहा था।

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के आदेश के अनुसार, प्रकाश को दूरसंचार विभाग में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री के आवास पर इस साल फरवरी में केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री की उपस्थिति में आप के कुछ विधायकों ने उन पर कथित तौर पर हमला किया था। 

दिल्ली के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) मनोज परीदा दिल्ली के नये मुख्य सचिव की दौड़ में हैं। वह ओडिशा के रहने वाले हैं और एजीएमयूटी के 1986 बैच के ही एक अधिकारी हैं। कृषि सहकारी और किसान कल्याण विभाग में अतिरिक्त सचिव जलज श्रीवास्तव का भी तबादला कर दिया गया है। डीओपीटी के आदेश में बताया गया है कि उन्हें भारत के अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया है।

Latest India News