A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंदिरा जयसिंह पर सीबीआई छापे से बौखलाए केजरीवाल, कहा ये है बदले की कार्रवाई

इंदिरा जयसिंह पर सीबीआई छापे से बौखलाए केजरीवाल, कहा ये है बदले की कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की छापेमारी की खबर आने के बाद अब राजनीति शुरू हो गई है।

<p>Arvind Kejriwal </p>- India TV Hindi Arvind Kejriwal 

सुप्रीम कोर्ट की वरिष्‍ठ वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की छापेमारी की खबर आने के बाद अब राजनीति शुरू हो गई है। सीबीआई की कार्रवाई शुरू होने की खबर सामने आने के चंद मिनटों के बाद ही दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस कार्रवाई का विरोध किया। केजरीवाल ने कहा कि यह केंद्र सरकार की बदले की कार्रवाई है।  

बता दें कि गुरुवार सुबह सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के दोनों वकीलों इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर पर यह छापेमारी की। यह कार्रवाई उनके फाउंडेशन ‘लॉयर्स कलेक्टिव’ पर विदेशी फंडिंग को लेकर चल रहे मामले में हुई है। आपको बता दें कि CBI ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया था जिसके बाद दिल्ली और मुंबई में स्थित उनके निवास स्थानों पर छापेमारी हुई।

केजरीवाल का केंद्र पर हमला  

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में आरोप लगाते हुए कहा कि मैं वरिष्‍ठ वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर पर हुई कार्रवाई की निंदा करता हूं। कानून को अपना काम करने दीजिए। ये ऐसे दिग्‍गज हैं जिन्‍होंने अपना जीवन कानून और संविधान की रक्षा में खर्च किया है। यह सरासर बदे की कार्रवाई है। 

क्‍या है आरोप 

आपको बता दें कि ‘लॉयर्स कलेक्टिव’ पर विदेशी चंदा विनियमन कानून (FCRA) को तोड़ने का आरोप है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने इस मामले में लॉयर्स कलेक्टिव के खिलाफ 2 FIR दर्ज की है। एजेंसी ने इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर पर विदेशी चंदे को भारत से बाहर भेजकर उसके दुरुपयोग का आरोप लगाया है। इंदिरा जयसिंह 2009 से 2014 तक यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान एडिशनल सॉलिसिटर जनरल के पद पर तैनात थीं।

Latest India News

Related Video