A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केजरीवाल ने कहा दिल्ली में सीरियस मरीज कम, होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों को मिलेंगे ‘पल्स ऑक्सीमीटर’

केजरीवाल ने कहा दिल्ली में सीरियस मरीज कम, होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों को मिलेंगे ‘पल्स ऑक्सीमीटर’

कोरोना संकट से जूझ रही दिल्ली को सीएम केजरीवाल ने एक अच्छी खबर दी है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के गंभीर मरीजों की संख्या लगातार घट रही है।

<p>Arvind Kejriwal</p>- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal

नयी दिल्ली। कोरोना संकट से जूझ रही दिल्ली को सीएम केजरीवाल ने एक अच्छी खबर दी है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के गंभीर मरीजों की संख्या लगातार घट रही है। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा की उनकी सरकार यहां घरों में पृथक-वास में रह रहे मरीजों को ‘पल्स ऑक्सीमीटर’ देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में जांच क्षमता को तीन गुना बढ़ाया गया है। पल्‍स ऑक्‍सीमीटर एक छोटी सी डिवाइस होती जो मरीज की उंगली में फंसाई जाती है। इसे उसकी नब्‍ज और खून में ऑक्‍सीजन की मात्रा का पता चलता है। 

कोविड-19 से निपटने के सरकार के प्रयासों पर केजरीवाल ने कहा कि शहर में रोजाना करीब 18,000 लोगों की कोविड-19 जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि करीब 12,000 मरीज घरों में पृथक-वास में रह रहे हैं और आप सरकार उन्हें ‘पल्स ऑक्सीमीटर’ देगी। केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार और केन्द्र सरकार मिलकर काम कर रही हैं। 

केजरीवाल ने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश चीन से दो लड़ाइयां लड़ रहा है, एक कोरोना वायरस संक्रमण से जो पड़ोसी देश से आया है और दूसरी सीमा पर । उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे बीस बहादुर सैनिक पीछे नहीं हटे, हम भी पीछे नहीं हटेंगे और चीन के खिलाफ दोनों युद्ध जीतेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह राजनीति का समय नहीं है, हम सभी को एकजुट होकर ये युद्ध लड़ने होंगे ।’’

Latest India News