A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना टेस्ट के लिए दिल्ली में पहुंची 42000 रैपिड किट्स, अबतक 1767 मामले आ चुके हैं सामने

कोरोना टेस्ट के लिए दिल्ली में पहुंची 42000 रैपिड किट्स, अबतक 1767 मामले आ चुके हैं सामने

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन के मुताबिक दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कुल 1767 मामले सामने आ चुके हैं और 1767 मामलों में 67 मामले शुक्रवार को ही सामने आए हैं।

Coronavirus tests with rapid kits to start in Delhi from Sunday- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Coronavirus tests with rapid kits to start in Delhi from Sunday

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस टेस्ट की टेस्टिंग में आगे तेजी आ सकती है क्योंकि दिल्ली को टेस्टिंग के लिए 42000 रैपिड किट्स मिल चुकी हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन ने इसकी जानकारी दी है। सत्येंदर जैन ने बताया कि रैपिड किट्स का इस्तेमाल दिल्ली के सभी हॉट स्पॉट में टेस्टिंग के लिए किया जाएगा और रविवार से टेस्टिंग शुरू कर दी जाएगी।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन के मुताबिक दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कुल 1767 मामले सामने आ चुके हैं और 1767 मामलों में 67 मामले शुक्रवार को ही सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 42 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि 72 लोग ठीक होकर अपने घरों को भी जा चुके हैं और बाकी अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल में भर्ती लोगों में 27 लोग आईसीयू में भर्ती हैं जबकि 6 लोग वेंटीलेटर पर हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 68 हॉट स्पॉट तय किए गए हैं जिन्हें सील कर दिया गया है। इन सभी हॉट स्पॉट्स पर रविवार से रैपिट किट्स के जरिए टेस्टिंग शुरू कर दी जाएगी और ऐसी आशंका है कि टेस्टिंग बढ़ने के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों के आंकड़े में बढ़ोतरी हो सकती है।

Latest India News