A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus से संक्रमित हुए दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के 2 डॉक्टर

Coronavirus से संक्रमित हुए दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के 2 डॉक्टर

 देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। राजधानी दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल के 2 डॉक्टर  #COVID19 से संक्रमित पाए गए। 

Corona Doctors- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। राजधानी दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल के 2 डॉक्टर  #COVID19 से संक्रमित पाए गए। इनमें से एक पुरुष डॉक्टर हैं, जो COVID-19 यूनिट में तैनात है और एक अन्य डॉक्टर, महिला PG की तीसरी साल की बायोकेमिस्ट्री विभाग की छात्रा है। अधिकारियों के अनुसार उसने हाल ही में विदेश की यात्रा की है।

केजरीवाल ने किया मेडिकल स्टॉफ के लिए बड़ा ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज से जुड़े स्वास्थ्य सेवा कर्मी यदि अपनी जान गंवाते हैं तो उनके परिजनों को एक करोड़ रूपये की मदद दी जाएगी।

चिकित्सकों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले राष्ट्रीय राजधानी के सैनिकों के परिवारों को एक करोड़ रूपये की सहायता देती है। उन्होंने आगे कहा, ‘‘आपका योगदान भी सैनिक से कम नहीं है, यदि कोई भी स्वास्थ्यकर्मी चाहे वह सरकारी या निजी चिकित्सक हो, नर्स या सफाईकर्मी हो यदि कोरोना वायरस के मरीजों की सेवा का कोई काम कर रहा है और यदि इस दौरान उसकी मृत्यु हो जाती है तो सरकार उनके परिजनों को एक करोड़ रूपये देगी।’’

Latest India News