A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में 24 घंटे खुलेंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें, स्वास्थ्य कर्मियों का होगा कोरोना टेस्ट

लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में 24 घंटे खुलेंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें, स्वास्थ्य कर्मियों का होगा कोरोना टेस्ट

लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान से जुड़ी दुकानें अब 24 घंटे खुली रह सकती हैं। इसके साथ ही इन वस्तुओं को बनाने वाली फैक्ट्रियों को 24 घंटे उत्पादन की अनुमति दे दी गई है।

<p>Corona Virus</p>- India TV Hindi Corona Virus

कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के बीच दिल्ली सरकार ने बड़ी रियायत की घोषणा की है। लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान से जुड़ी दुकानें अब 24 घंटे खुली रह सकती हैं। इसके साथ ही इन वस्तुओं को बनाने वाली फैक्ट्रियों को 24 घंटे उत्पादन की अनुमति दे दी गई है। आज दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन राहतों की घोषणा की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि प्रशासन को भी राशन दुकानों, कैमिस्ट, सब्जी—फल से जुड़ी दुकानों में सामान सुनिश्चित करने के लिए कह दिया गया है। उप राज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि सामान खरीदने के लिए भीड़ जमा न हो, इसे रोकने के लिए दुकानों को 24 घंटे खोलने की अनु​मति दे दी गई है। उन्होंने कहा कि जिन किराने वालों को, जरूरी फैक्ट्री वालों को, रेड़ी पटरी वालों को ई पास की जरूरत है, वे 1031 पर कॉल करके वॉट्सऐप नंबर ले लें और पास के लिए अप्लाइ कर दें।

मुख्यमंत्री ने मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर चिंता जताई, लेकिन उन्होंने साफ किया कि मोहल्ला क्लीनिक बंद नहीं किए जाएंगे, हालांकि पूरी एहतियात जरूर बरती जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शामिल स्वास्थ्य कर्मियों का खास ख्याल रखा जा रहा है। सरकार सभी स्वास्थ्य कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराएगी।

Latest India News