A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में ये 6 निजी अस्पताल भी करेंगे कोरोना का इलाज, संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार का कदम

दिल्ली में ये 6 निजी अस्पताल भी करेंगे कोरोना का इलाज, संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार का कदम

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने इसके इलाज में निजी अस्पतालों को भी शामिल कर लिया है।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने इसके इलाज में निजी अस्पतालों को भी शामिल कर लिया है। दिल्ली सरकार से प्राप्त सूचना के अनुसार दिल्ली के 6 निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस का इलाज करने की अनुमति प्रदान की गई है, इसमें गंगाराम हॉस्पिटल जैसा बड़ा अस्पताल भी शामिल है। दिल्ली में कोरोनावायरस के 445 मामले सामने आ चुके हैं। शनिवार को स्वयं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले दो-तीन दिन के अंदर दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों में और तेजी आने की आशंका है। मतलब यह कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या अभी के मुकाबले काफी अधिक हो सकती है। 

जिन 6 अस्पतालों को दिल्ली में कोरोना वायरस का इलाज करने की अनुमति दी गई है उसमें दिल्ली का प्रसिद्ध सर गंगाराम अस्पताल शामिल है। इसके साथ ही बीएलके हॉस्पिटल, मैक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, सैंट स्टीफंस हॉस्पिटल, अपोलो हॉस्पिटल और एक्शन बालाजी हॉस्पिटल शामिल हैं। इसके साथ ही अब दिल्ली के निजी और सरकारी मिलाकर कुल 25 अस्पतालों में कोरोना के इलाज की सुविधा प्रदान की गई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इनमें से कई लोग कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं और इसी के चलते संभव है कि अगले दो-तीन दिन में दिल्ली में कोरोना रोगियों की संख्या तेजी से ऊपर जाए। दिल्ली सरकार का कहना है कि मरकज के कारण दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार इजाफा तो हो रहा है, लेकिन अभी तक कोरोनावायरस समाज में नहीं फैला है। गौरतलब है कि मरकज के 18 सौ लोगों को क्वारंटाइन भी किया गया है। क्वारंटाइन किए गए इन सभी लोगों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है। अगले 14 दिन तक इन सभी लोगों को चिकित्सीय निगरानी में रखा जाएगा।

Latest India News