A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिवाली से पहले गेस्ट टीचर्स को दिल्ली सरकार का बड़ा तोहफा, नौकरी स्थाई की जाएगी

दिवाली से पहले गेस्ट टीचर्स को दिल्ली सरकार का बड़ा तोहफा, नौकरी स्थाई की जाएगी

दिल्ली सरकार ने गेस्ट टीचर्स को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली कैबिनेट ने सभी गेस्ट टीचर्स की नौकरी स्थाई करने का फैसला किया है। कैबिनेट की बैठक में इससे जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने गेस्ट टीचर्स को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली कैबिनेट ने सभी गेस्ट टीचर्स की नौकरी स्थाई करने का फैसला किया है। कैबिनेट की बैठक में इससे जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। आपको बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कार्यकर्त गेस्ट टीचर्स लंबे अर्से से अपनी नौकरी स्थाई करने को लेकर आंदोलन कर रहे थे। आम आदमी पार्टी ने अपने चुनावी वादे में भी गेस्ट टीचर्स को स्थाई करने का वादा किया था। दिल्ली के स्कूलों में कार्यरत करीब 15 हजार गेस्ट टीचर्स को इसका लाभ मिलेगा।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि विधेयक चार अक्टूबर को होने वाले विशेष सत्र के दौरान पारित किया जाएगा। सिसोदिया के अनुसार, इससे दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कुल 17,000 अतिथि शिक्षकों में से 15,000 को लाभ मिलेगा। हालांकि, मानदंडों को पूरा न करने वाले शेष 2,000 शिक्षक अतिथि शिक्षकों के रूप में ही काम करते रहेंगे।

Latest India News