A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली सरकार 11 जून की कैबिनेट बैठक में ला सकती है मुफ्त यात्रा का प्रस्ताव

दिल्ली सरकार 11 जून की कैबिनेट बैठक में ला सकती है मुफ्त यात्रा का प्रस्ताव

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने प्रधान सचिव सह परिवहन आयुक्त राजीव कुमार को तीन जून को एक पत्र लिख कर इस प्रस्ताव को तैयार करने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है।

KEJRIWAL DELHI METRO- India TV Hindi दिल्ली सरकार 11 जून की कैबिनेट बैठक में ला सकती है मुफ्त यात्रा का प्रस्ताव

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार महिलाओं के लिए डीटीसी की बसों और दिल्ली मेट्रो की मुफ्त यात्रा का प्रस्ताव 11 जून को होने वाली कैबिनेट की बैठक में ला सकती है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने प्रधान सचिव सह परिवहन आयुक्त राजीव कुमार को तीन जून को एक पत्र लिख कर इस प्रस्ताव को तैयार करने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है।

कुमार ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) को एक पत्र लिख कर प्रस्ताव के वित्तीय प्रभाव, तकनीकी व्यवहार्यता और तौर तरीके तथा इसके क्रियान्वयन में चुनौतियों के बारे में जानना चाहा है। कुमार ने अपने पत्र में यह भी कहा है कि इस सिलसिले में ‘नोट’ 11 जून को कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा।

इसी तरह का ब्यौरा दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल ट्रांजिट सिस्टम (डीआईएमआईटीएस) से भी मांगा गया है। प्रस्ताव के पहलुओं पर चर्चा के लिए बृहस्पतिवार सुबह डीटीसी, डीआईएमआईटीएस और डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की। 

Latest India News