A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आप सरकार की योजनाओं के चलते दिल्ली के लोगों को नहीं चुभ रही है आर्थिक मंदी: अरविंद केजरीवाल

आप सरकार की योजनाओं के चलते दिल्ली के लोगों को नहीं चुभ रही है आर्थिक मंदी: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह चाहते हैं कि देश की आर्थिक स्थिति बेहतर हो।

Delhi's Chief Minister Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi's Chief Minister Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह व्यापारी समुदाय से होने के नाते उनकी पीड़ा समझते हैं। उन्होंने दावा किया कि आप सरकार की योजनाओं के चलते राष्ट्रीय राजधानी को अर्थिक मंदी की “चुभन” महसूस नहीं हुई है। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह चाहते हैं कि देश की आर्थिक स्थिति बेहतर हो। 

केजरीवाल ने व्यापार और उद्योग मंडल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, “मैं खुद व्यापारी परिवार से हूं और व्यापारियों की व्यथा, दर्द और समस्याओं को अच्छी तरह समझता हूं। इस आर्थिक मंदी के समय में दिल्ली सरकार की योजनाओं के चलते दिल्ली के लोग उतनी अधिक चुभन महसूस नहीं कर रहे हैं।” 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापार “मंदा पड़ रहा” है और लोगों के वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई, जबकि उनके खर्च बढ़ रहे हैं, ऐसे में उनकी सरकार ने दिल्ली के लोगों को बहुत अधिक मदद पहुंचाई, ताकि उन्हें आर्थिक मंदी की चुभन महसूस न हो। 

उन्होंने कहा, “हमने 200 यूनिट तक का बिजली बिल माफ कर दिया। हमने मुफ्त पानी मुहैया कराया और पानी के पुराने बिल माफ कर दिए। अब महिलाओं के लिए बस का सफर भी मुफ्त होगा।” केजरीवाल ने दावा किया कि अर्थव्यवस्था “भीषण मंदी” से गुजर रही है और केंद्र से हालात को बदलने के लिए जरूरी कदम उठाने की अपील की।

Latest India News