A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ज्वेलर ने DRI ऑफिस से कूदकर दी जान, पूछताछ के लिए बुलाया गया था

ज्वेलर ने DRI ऑफिस से कूदकर दी जान, पूछताछ के लिए बुलाया गया था

गौरव गुप्ता ने डीआरआई की बिल्डिंग से बुधवार की दोपहर छठी मंज़िल से कूदकर जान दे दी। सुसाइड की ये सनसनीखेज़ घटना गौरव की शालीमार बाग में मौजूद शॉप और घर पर हुई रेड की जांच के दौरान हुई है...

<p>representational image</p>- India TV Hindi representational image

नई दिल्ली: दिल्ली में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की रेड और इसकी जांच के दौरान एक ज्वेलर की मौत का रहस्य गहरा गया है। ज्वेलर की छठी मंज़िल से नीचे गिरकर मौत हुई है और मौत उस बिल्डिंग से हुई है जहां पर डीआरआई का ऑफिस है। घरवालों का कहना है, डीआरआई ने ज्वेलर को रेड के बाद से ही कस्टडी में ले रखा था। उसे बुरी तरह से मारा पीटा जा रहा था। थर्ड डिग्री टॉर्चर ने उसकी जान ली। वहीं, डीआरआई का कहना है ज्वेलर के पास से 13 करोड़ के विदेशी सोना-चांदी पकड़े जाने के बावजूद उसे हिरासत में नहीं लिया गया था।

दिल्ली में गौरव गुप्ता नाम के इस ज्वेलर की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि गौरव गुप्ता ने डीआरआई की बिल्डिंग से बुधवार की दोपहर छठी मंज़िल से कूदकर जान दे दी। सुसाइड की ये सनसनीखेज़ घटना गौरव की शालीमार बाग में मौजूद शॉप और घर पर हुई रेड की जांच के दौरान हुई है। ज्वेलर के घरवालो का आरोप है कि डीआरआई की इन्वेस्टिगेटिंग टीम के टॉर्चर ने गौरव की जान ले ली।

बता दें कि 24 अप्रैल को डीआरआई की टीम ने शालीमार बाग इलाके में ज्वेलर गौरव गुप्ता के घर पर रेड की थी। वहां से डीआरआई की टीम ने विदेशी मार्का वाला 6 किलो सोना और चांदी बरामद किया था। इसके अगले दिन डीआरआई की टीम ने दोबारा से गौरव गुप्ता के घर के करीब उनके ज्वेलरी शोरूम पर रेड की। वहां से डीआरआई की टीम ने विदेशी मार्का के 35 किलो सोने के बिस्कुट और करीब 213 किलो चांदी बरामद की थी। ये सारी बरामदगी शोरूम की दिवारी में बनी एक खुफिया तिजोरी से मिली। साथ ही 48 लाख रुपये कैश भी जब्त किया गया।

डीआरआई के मुताबिक, कुल 13 करोड़ के सोने चांदी की बरामदगी के बावजूद गौरव गुप्ता को हिरासत में नहीं लिया गया था लेकिन, घरवालों के साथ ही छापेमारी के दौरान शोरूम पर मौजूद गार्ड ने बताया कि डीआरआई की टीम गौरव और उनके पिता अशोक गुप्ता को अपने साथ ले गई थी। परिवार का आरोप है कि डीआरआई की टीम ने पूछताछ के दौरान गौरव को थर्ड डिग्री टॉर्चर तक दिया। गौरव के पिता की माने तो डीआरआई की टीम उन्हें हिरासत में लेकर सीजीओ कॉम्प्लेक्स लेकर गई थी जहां गौरव से पूछताछ चल रही थी।

गौरव की पत्नी का आरोप है कि उनके पति ने खुदकुशी नही की बल्कि उनके पति को पुछताछ के दौरान टॉर्चर किया गया। परिवार के मुताबिक, उन्होंने डीआरआई की टीम को जांच के पूरी तरह सहयोग किया था। अब इस मामले में गौरव की पत्नी ने दिल्ली पुलिस में डीआरआई के खिलाफ शिकायत दी है और अपने पति की हत्या का शक जाहिर किया है। दिल्ली पुलिस ने भी लोधी रोड थाने में खुदकुशी के केस रजिस्टर कर जांच शुरू कर दी है। 

Latest India News