A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में आज से सशर्त खुलेंगी शराब की दुकानें, केंटेनमेंट जोन की दुकानें नहीं खुलेंगी

दिल्ली में आज से सशर्त खुलेंगी शराब की दुकानें, केंटेनमेंट जोन की दुकानें नहीं खुलेंगी

लॉकडाउन में सीमित छूट देने के बाद दिल्ली में आज यानी सोमवार (4 मई) से शराब की दुकानें खुलेंगी। दिल्ली में करीब 150 शराब की दुकानों को खोला जाएगा।

Delhi liquor shop permission- India TV Hindi Delhi liquor shop permission

नई दिल्ली। लॉकडाउन में सीमित छूट देने के बाद दिल्ली में आज यानी सोमवार  (4 मई) से शराब की दुकानें खुलेंगी। दिल्ली में करीब 150 शराब की दुकानों को खोला जाएगा। हालांकि, केंटेनमेंट जोन की दुकानें नहीं खोली जाएंगी। गृह मंत्रालय (MHA) के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, दुकानों पर सभी जरूरी निर्देशों का अनुपालन करना अनिवार्य है।दिल्ली सरकार ने सोमवार यानी आज से लॉकडाउन में भी हॉटस्पॉट के कंटेंमेंट जोन को छोड़कर पूरे राज्य में शराब बिक्री शुरू करने की सशर्त अनुमति दी है।

दिल्ली सरकार द्वारा दुकानें खोलने की अनुमति मिलने के बाद लक्ष्मी नगर में एक शराब की दुकान के बाहर लोग इस तरह लाइन में खड़े नजर आ रहे हैं। बता दें कि, दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन में रखे गए हैं। बता दें कि, दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं। दिल्ली में कुल 800 ज्यादा शराब की दुकानें हैं, जिनमें से आधी सरकारी और आधी प्राइवेट हैं। 170 दुकानें ऐसी हैं जो कि मॉल या मार्केटप्लेस में हैं। इसलिए इन दुकानों के खुलने की कोई गुंजाइश नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आकंड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 4549 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस हैं जबिक 1362 लोग ठीक हो चुके हैं। राजधानी दिल्ली में अबतक 64 लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 42533 हो गए हैं। अब तक 1373 लोगों की जान जा चुकी है। राहत की बात यह है कि 11707 लोग कोरोना से जंग जीतकर अपने घर जा चुके हैं। हालांकि, 29453 लोगों का इलाज किया जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटों में 2553 नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 72 मौतें हुई हैं। 

Latest India News