A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Delhi Metro: नियमों की धज्जियां उड़ाने पर 92 यात्रियों से वसूला गया जुर्माना

Delhi Metro: नियमों की धज्जियां उड़ाने पर 92 यात्रियों से वसूला गया जुर्माना

दिल्ली मेट्रो की सेवा सभी यात्रियों के लिए शुरू हो गई हैं, लेकिन लोगों द्वारा मेट्रो के सफर में नियमों का पालन करना आवश्यक है। लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की जा रही है।

Delhi Metro- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi Metro

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की सेवा सभी यात्रियों के लिए शुरू हो गई हैं, लेकिन लोगों द्वारा मेट्रो के सफर में नियमों का पालन करना आवश्यक है। लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को सभी लाइनों पर फ्लाइंग स्क्वॉड के जरिये जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत मेट्रो के अंदर ये देखा गया है कि यात्रियों द्वारा मेट्रो में नियमों का पालन किया जा रहा या नहीं। हालांकि फ्लाइंग स्क्वॉड के जरिये दिल्ली मेट्रो में नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए 92 यात्रियों को पकड़ा। वहीं इन सभी यात्रियों से जुर्माना भी वसूला गया।

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि, "150 से ज्यादा यात्रियों को फ्लाइंग स्क्वॉड ने नियमों के बारे में बताया और समझा कर छोड़ दिया।" उन्होंने बताया, "92 यात्रियों से दिल्ली मेट्रो ऑपरेशन ऐंड मैनेजमेंट ऐक्ट की धारा 59 के तहत 200 रुपये का जुर्माना वसूला भी गया। फ्लाइंग स्क्वॉड ने इन सभी लोगों को मेट्रो के अंदर नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए पकड़ा।"

दरअसल, दिल्ली मेट्रो में यात्रियों को मास्क लगाना और उचित दूरी बनाए रखना आवश्यक है। ऐसा न करने वालों पर दिल्ली मेट्रो की तरफ से सख्त कार्रवाई की जा रही है।

Latest India News