A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भीड़ के चलते पांच मेट्रो स्टेशन के गेट घंटे भर से ज्यादा समय तक रहे बंद

भीड़ के चलते पांच मेट्रो स्टेशन के गेट घंटे भर से ज्यादा समय तक रहे बंद

लुटियन दिल्ली में केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, मंडी हाउस और खान मार्केट स्टेशनों और दिल्ली चिड़ियाघर के पास प्रगति मैदान स्टेशन के पास भारी भीड़ जमा हो गयी थी। 

Delhi Metro- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। नए साल के पहले दिन यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के पांच स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वारों को बुधवार शाम एक घंटे से ज्यादा समय तक के लिए बंद कर दिया गया। डीएमआरसी ने यात्रियों को अवगत रखने के लिए ट्वीट भी किया। बंद किए गए कई स्टेशनों के बाहर लोगों की भारी भीड़ थी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गेट बंद किए जाने के बाद बताया कि पुलिस प्रशासन से परामर्श के बाद पांच स्टेशनों- केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, प्रगति मैदान, खान मार्केट और मंडी हाउस के प्रवेश तथा निकास द्वार शाम छह बजकर पांच मिनट से अगले निर्देश तक के लिए बंद कर दिए गए। इन इलाकों में भीड़ कम करने के लिए ऐसा करना जरूरी था।

लुटियन दिल्ली में केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, मंडी हाउस और खान मार्केट स्टेशनों और दिल्ली चिड़ियाघर के पास प्रगति मैदान स्टेशन के पास भारी भीड़ जमा हो गयी थी। अधिकारी ने बताया कि एक घंटे बाद इन पांचों स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार खोल दिए गए। उन्होंने बताया कि इन स्टेशनों पर सामान्य सेवा बहाल हो गयी है । दिल्ली मेट्रो ने इससे पहले मंगलवार को नए साल की पूर्व संध्या पर भारी भीड़ को देखते हुए व्यस्त राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे के बाद बाहर निकलने पर रोक लगा दी थी।

Latest India News