A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में सोमवार को बड़ा बदलाव, सुबह 10 से 4 बजे तक बंद रहेगी सर्विस

दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में सोमवार को बड़ा बदलाव, सुबह 10 से 4 बजे तक बंद रहेगी सर्विस

सोमवार यानी 23 मार्च को सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक मेट्रो की सेवा पूरी तरह से ठप रहेगी। दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है।

delhi metro- India TV Hindi delhi metro

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लागू किये जानेवाले जनता कर्फ्यू की वजह से जहां रविवार को दिल्ली मेट्रो सर्विस पूरी तरह से बंद रहेगी वहीं सोमवार से इसकी टाइमिंग बड़ा बदलाव किया गया है। सोमवार यानी 23 मार्च को सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक मेट्रो की सेवा पूरी तरह से ठप रहेगी। वहीं मेट्रो की सभी पार्किंग को पूरे दिन बंद रखा जाएगा। दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि सुबह 6 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक मेट्रो सर्विस बेहद आवश्यक सेवा में लगे लोगों के लिए चालू रहेगी। आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए लोगों को मेट्रो में दाखिल होते समय अपना आई कार्ड दिखाना होगा। इस दौरान मेट्रो ट्रेन की फ्रिक्वेंसी 20 मिनट की होगी। जबकि सुबह 8 बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक मेट्रो सर्विस आम जनता के लिए खुली रहेगी जिन्हें बहुत जरूरी काम है वे लोग सफर कर सकेंगे, किसी तरह का आईकार्ड दिखाने की जरूरत नहीं रहेगी। इस अवधि में मेट्रो अपने रोजाना के फ्रिक्वेंसी पर चलेगी। 

सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रहने के बाद मेट्रो सर्विस शाम 4 बजे से 8 बजे तक लोगों के लिए चालू होगी। इस दौरान ट्रेन अपने नॉर्मल फ्रिक्वेंसी पर चलेगी। वहीं रात 8 बजे मेट्रो सर्विस को बंद कर दिया जाएगा। मेट्रो की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मेट्रो की टाइमिंग में यह बदलाव केवल सोमवार के लिए किया गया है।

Latest India News