A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली मेट्रो ने कोरोना वायरस को लेकर कर्मचारियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किया

दिल्ली मेट्रो ने कोरोना वायरस को लेकर कर्मचारियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किया

कोरोना वायरस को लेकर देशभर में सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भी अपने कर्चारियों को इस वायरस के प्रति सतर्कता बरतने के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है।

Delhi Metro- India TV Hindi Delhi Metro

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर देशभर में सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भी अपने कर्चारियों को इस वायरस के प्रति सतर्कता बरतने के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। मेट्रो ने डू और डॉन्ट के बारे में दिशा-निर्देश जारी किया है। यानी मेट्रो के कर्मचारियों को किन-किन बातों का ध्यान रखना है। इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मेट्रो परिसर के भीतर सफाई की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने के लिए निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के पैर पसारने के बीच बुधवार को देश में इसके 28 मामलों की पुष्टि हुई। पेकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि भारत ईरान में एक प्रयोगशाला स्थापित करने की योजना बना रहा है ताकि वहां मौजूद संदिग्ध भारतीयों के वापस लौटने से पहले उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जांच की जा सके। उन्होंने बताया कि अब सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इससे पहले 12 देशों के यात्रियों की ही स्क्रीनिंग की जा रही थी। 

राजस्थान में घूमने आए इतालवी पर्यटक दल के सम्पर्क में राज्य के कुल 215 लोग आए जिनमें से 93 के नमूने लिए गए हैं। इस पर्यटक दल का एक सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। जबकि उनकी पत्नी भी संदिग्ध रोगी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली के एक मरीज के सम्पर्क में आने वाले 88 लोगों की पहचान हो गई है और उनकी जांच के सभी प्रयास जारी हैं। 

Latest India News