A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 8 मार्च को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन एक्स्टेंशन का उद्घाटन कर सकते हैं PM मोदी

8 मार्च को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन एक्स्टेंशन का उद्घाटन कर सकते हैं PM मोदी

नरेंद्र मोदी दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के एक्सटेंशन 6.6 किलोमीटर लंबे नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन का 8 मार्च को उद्घाटन कर सकते हैं।

Delhi Metro to come closer to Noida's Aqua line | PTI File- India TV Hindi Delhi Metro to come closer to Noida's Aqua line | PTI File

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो और एक्वा लाइन के बीच की दूरी जल्द ही कम हो सकती है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के एक्सटेंशन 6.6 किलोमीटर लंबे नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन का 8 मार्च को उद्घाटन कर सकते हैं। पूरी तरह एलिवेटिड इस सेक्शन पर 6 स्टेशन- सेक्टर 34, सेक्टर 52, सेक्टर 61, सेक्टर 59, सेक्टर 62 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री हिंडन एयरबेस से नागरिक उड़ानों के लिए बनाए गए एयरपोर्ट का भी उद्घाटन करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री का रेड लाइन के विस्तार 9.4 किलोमीटर लंबी दिलशाद गार्डन-न्यू बस अड्डा सेक्शन का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। जिला मजिस्ट्रेट रितु माहेश्वरी ने बताया कि मोदी सोमवार शाम 4 बजे कानपुर से एयरबेस पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से नई बस अडडा मेट्रो स्टेशन जाएंगे।अधिकारियों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी हिंडन एयरबेस से नागरिक फ्लाइट ऑपरेशंस का शुभारंभ करेंगे और दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन पर शुक्रवार को दिलशाद गार्डन-न्यू बस अड्डा सेक्शन का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ रहेंगे।

आपको बता दें कि नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन चालू हो जाने के बाद, यह एक्सटेंशन कॉरिडोर ब्लू लाइन को हाल ही में खोली गई एक्वा लाइन के और करीब लाएगा, जो नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ती है। DMRC की ब्लू लाइन का सेक्टर-52 स्टेशन नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) द्वारा संचालित एक्वा लाइन पर सेक्टर-51 स्टेशन के करीब है, और इसके यात्रियों को इन 2 लाइनों के बीच सुविधाजनक कनेक्टिविटी का इंतजार है। इन दोनों स्टेशनों के बीच लगभग 300 मीटर की दूरी है।

Latest India News