A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बुधवार से द्वारका-नोएडा-वैशाली मेट्रो सेवा शुरू, 171 दिन बाद यात्री कर सकेंगे सफर

बुधवार से द्वारका-नोएडा-वैशाली मेट्रो सेवा शुरू, 171 दिन बाद यात्री कर सकेंगे सफर

कोविड-19 महामारी के कारण पांच महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद द्वारका-नोएडा-वैशाली मेट्रो सेवा बुधवार से शुरू होने जा रही है।

Delhi metro to resume operations on its Blue and Pink Lines from tomorrow - India TV Hindi Image Source : FILE Delhi metro to resume operations on its Blue and Pink Lines from tomorrow 

नयी दिल्ली: कोविड-19 महामारी के कारण पांच महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद द्वारका-नोएडा-वैशाली मेट्रो सेवा बुधवार से शुरू होने जा रही है। दिल्ली मेट्रो 171 दिनों के बाद अपनी ब्लू लाइन का परिचालन शुरू करेगी। ब्लू लाइन में द्वारका सेक्टर 21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली और पिंक लाइन सेवा बहाल करने जा रही है। कल से हीं मजलिस पार्क से शिव विहार तक की सेवा भी बहाल कर दी जाएगी।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को ‘येलो लाइन’ पर अपनी सीमित सेवाएं बहाल कीं। ‘येलो लाइन’ दिल्ली के समयपुर बादली को गुडगांव के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है।

गृह मंत्रालय ने हाल ही देश में चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं बहाल करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने कहा था कि वह सात से 12 सितम्बर के बीच तीन चरणों में सेवाएं बहाल करेगा। 

डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि इसके तहत, ‘येलो लाइन’ या ‘लाइन 2’ और ‘रैपिड मेट्रो’ की सेवाएं कुछ सीमित घंटों के लिए बहाल की गई हैं। अधिकारी ने बताया कि प्रथम चरण में मेट्रो सुबह के वक्त चार घंटे, 7 बजे से 11 बजे तक और शाम को चार घंटे 4 से 8 बजे तक चलेगी। 
कोविड-19 महामारी के कारण एनसीआर में मेट्रो सेवाएं 22 मार्च से बंद थीं। डीएमआरसी ने लोगों से अतिआवश्यक होने पर ही मेट्रो का इस्तेमाल करने की अपील की है।

Latest India News