A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए घने बादल, बारिश के साथ आंधी की आशंका

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए घने बादल, बारिश के साथ आंधी की आशंका

दिल्ली-एनसीआर में घने बादल छाए हुए हैं साथ ही मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम सुहाना हो जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर में छाए घने बादल, बारिश के साथ आंधी की आशंका- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली-एनसीआर में छाए घने बादल, बारिश के साथ आंधी की आशंका

Delhi-NCR Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में घने बादल छाए हुए हैं साथ ही मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम सुहाना हो जाएगा। मौसम विभाग ने दिन में सामान्यत: बादल छाये रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को दिल्ली में गरज चमक के साथ रिमझिम बरसात हो सकती है। ऐसे में दिल्ली का तापमान मौजूदा गर्मी की अपेक्षाकृत कुछ कम होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले सप्ताह मंगलवार तक दिल्ली में मौसम की स्थिति ऐसे ही रहने वाली है। इस दौरान कभी भी रिमझिम बरसात या फिर आंधी के साथ बरसात होने की संभावना बनी रहेगी। हालांकि, गर्मी बहुत ज्यादा घटने वाली नहीं है।  

जानिए कहां-कहां बारिश की संभावना 

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों समेत नागर, लक्ष्मणगढ़, डेग, सादुलपुर, भरतपुर, भादरा, आदमपुर (राजस्थान), नूंह, सोहना, औरंगाबाद के कई स्थानों पर तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ 30-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है। साथ ही मौसम विभाग ने पलवल, कोसली, भिवाड़ी, रेवाड़ी, मानेसर, गुरुग्राम, फरुखनगर, होडल, सिवानी, तोशाम, फतेहाबाद, महेंद्रगढ़, बावल, भिवानी, रोहतक, हिसार, नरवाना, चरखादरी, झज्जर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, गोहाना, गन्नूर, सोनीपत, (हरियाणा) बरसाना, मथुरा, आगरा, मथुरा, आगरा, टुंडला, राया, बागपत, बड़ौत में आंधी-तूफान के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ आंधी-तूफान का अनुमान है। वहीं बड़ौत, नोएडा, मोदीनगर, दादरी, गलौटी, हापुड़, जट्टारी, हाथरस, अलीगढ़, एटा, कासगंज, बुलंदशहर, मेरठ, गढ़मुक्तेश्वर, शामली, मुजफ्फरनगर और आसपास के क्षेत्रों में अगले 2 घंटों के दौरान बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं अगले एक घंटे के दौरान खरखौदा में ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है।

Image Source : @IndiametdeptWeather Forecast latest news

वहीं दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘मध्यम’ श्रेणी में दर्ज की गयी है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 153 दर्ज किया। सुबह साढ़े आठ बजे तक आर्द्रता 59 प्रतिशत दर्ज की गयी। मौसम विभाग ने बताया कि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना है। 

केरल में 1 जून को आएगा मानसून

भारत मौसम विज्ञान विभाग के विस्तृत पूर्वानुमान के अनुसार केरल में मॉनसून का अपने सामान्य समय पर एक जून के करीब आगमन होगा। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में सचिव एम राजीवन ने गुरुवार को इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) 15 मई को आधिकारिक मॉनसून पूर्वानुमान जारी करेगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मॉनसून 2021 अपडेट : भारत मौसम विज्ञान विभाग के विस्तृत पूर्वानुमान के अनुसार केरल में एक जून के करीब मॉनसून का आगमन होगा। यह आरंभिक पूर्वानुमान है।

Latest India News