A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली-एनसीआर में आज फिर गिर सकते हैं ओले, सुबह हुई हल्की बारिश

दिल्ली-एनसीआर में आज फिर गिर सकते हैं ओले, सुबह हुई हल्की बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली का मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है। इसके तहत बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है।

दिल्ली-एनसीआर में आज फिर गिर सकते हैं ओले, सुबह हुई हल्की बारिश- India TV Hindi दिल्ली-एनसीआर में आज फिर गिर सकते हैं ओले, सुबह हुई हल्की बारिश

नई दिल्ली: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शनिवार को हल्की बारिश व बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में दिन में और बौछारें पड़ने और ओले गिरने की संभावना जताई है। बूंदाबांदी से तापमान पर कोई खास असर नहीं पड़ा। न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारी ने बताया, "दिन में ओलावष्टि के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।" सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 98 फीसदी दर्ज हुआ। अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

वहीं, शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली का मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है। इसके तहत बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार शाम के बाद दिल्ली में ओले गिर सकते हैं, जबकि रविवार को सुबह तेज हवा चलने के बाद दोपहर को हल्की बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

सोमवार को भी हल्की बारिश का अनुमान है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से तापमान में भी बदलाव होगा। इस वजह से न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

Latest India News