A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली-NCR में लोगों को गर्मी से मिली राहत, मौसम की पहली बारिश से पारा गिरा

दिल्ली-NCR में लोगों को गर्मी से मिली राहत, मौसम की पहली बारिश से पारा गिरा

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार शाम हुई मौसम की पहली बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। आज दिन में भी बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने से पारा नीचे आ गया।

<p>Delhi-NCR witness monsoon's first rain</p>- India TV Hindi Delhi-NCR witness monsoon's first rain

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार शाम हुई मौसम की पहली बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। आज दिन में भी बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने से पारा नीचे आ गया। दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शहर में अलग-अलग स्थानों पर बूंदा-बांदी हुई। मौसम विज्ञानी ने भविष्यवाणी की है कि अगले तीन-चार दिनों तक शहर में इसी तरह का मौसम बना रहेगा और पारा 25 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात के कई हिस्सों में भी हल्की बारिश हुई, जिससे लोगों को प्रचंड गर्मी से कुछ राहत मिली। इस बीच, बिहार में लू लगने के कारण सोमवार को 15 और लोगों की जान चली गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 76 हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि लू के कारण औरंगाबाद में 33, गया में 31 और नवादा में 12 लोगों की जान चली गई।

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के एक अधिकारी ने कहा कि प्रशासन ने 22 जून तक सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में कक्षाएं स्थगित करने का आदेश दिया है। पटना, गया और भागलपुर सहित राज्य के प्रमुख शहरों में पिछले कुछ दिनों से भयंकर लू चल रही है।

मौसम विभाग ने मंगलवार को हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

Latest India News