A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निडर होकर घरों से बाहर निकलें महिलाएं, होगा दो दिन रात्रि महोत्सव का आयोजन: एनडीएमसी

निडर होकर घरों से बाहर निकलें महिलाएं, होगा दो दिन रात्रि महोत्सव का आयोजन: एनडीएमसी

उत्तरी दिल्ली नगर निगम परिषद (NDMC) ने बुधवार को करोल बाग में दो दिन महिलाओं के लिए रात्रि महोत्सव के आयोजन की घोषणा की और उनसे अनुरोध किया वे ‘‘निडर’’ होकर घरों से बाहर निकलें और सड़क पर खुलकर गीत-संगीत एवं महोत्सव का आनंद लें।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम परिषद (NDMC) ने बुधवार को करोल बाग में दो दिन महिलाओं के लिए रात्रि महोत्सव के आयोजन की घोषणा की और उनसे अनुरोध किया वे ‘‘निडर’’ होकर घरों से बाहर निकलें और सड़क पर खुलकर गीत-संगीत एवं महोत्सव का आनंद लें।

दिल्ली में अजमल खां रोड पर अपनी तरह का यह पहला महोत्सव आयोजित होगा। इसका आयोजन बृहस्पतिवार और शुक्रवार को शाम सात बजे से रात 11 बजे तक होगा। महिला सुरक्षा एवं सड़कों पर जश्न मनाने को लेकर मजबूत संदेश देने के लिए एनडीएमसी संयुक्त राष्ट्र महिला, दिल्ली पुलिस, राहगिरी फाउंडेशन, जगोरी एवं अन्य नागरिक समाज संस्थाओं के साथ मिलकर इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है।

एनडीएमसी आयुक्त वर्षा जोशी ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘हाल में महिलाओं के खिलाफ हिंसा की हालिया घटनाओं ने समाज में कुछ लोगों की मानसिकताओं को उजागर किया है और यह महोत्सव इसी मानसिकता को बदलने के लिए है। हम चाहते हैं कि महिलाएं सड़कों पर सुरक्षित महसूस करें और अगर पर्याप्त संख्या में महिलाएं आती हैं तो उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने उनसे घरों से बाहर निकलने, सड़कों पर अपनी धाक जमाने और खुली जगह में जश्न मनाने का अनुरोध किया है।’’

महोत्सव में स्थानीय पॉप समूहों, स्टैंड अप कॉमेडियन की प्रस्तुतियां होंगी और जुम्बा वर्कआउट सेशन तथा फिल्में दिखाई जाएंगी। महोत्सव के लिए करीब 600 मीटर मार्ग का इस्तेमाल होगा। करोल बाग क्षेत्र की उपायुक्त आकृति सागर ने कहा, ‘‘दो चरण होंगे, एक साहित्य कला परिषद के कलाकारों के लिए और दूसरा स्थानीय कलाकारों के लिए। दुकानदारों ने औपचारिक रूप से कहा कि महोत्सव के दौरान खरीद पर महिलाओं को छूट मिलेगी। हमें उम्मीद है कि महिलाएं घरों से बाहर निकलेंगी और खुली सड़क पर खुलकर बिना किसी डर के आनंद लेंगी।’’

Latest India News