A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में ऑड-ईवन योजना से दिव्यांग लोगों को छूट, जुर्माना दो गुना

दिल्ली में ऑड-ईवन योजना से दिव्यांग लोगों को छूट, जुर्माना दो गुना

मुख्यमंत्री ने पिछले सप्ताह महिलाओं को इससे छूट देने की घोषणा की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि पिछली बार की तरह निजी सीएनजी वाहनों को इससे छूट नहीं दी जाएगी। वहीं दोपहिया वाहनों को छूट देने पर विचार किया जा रहा है।

दिल्ली में ऑड-ईवन योजना से दिव्यांग लोगों को छूट, जुर्माना दो गुना- India TV Hindi दिल्ली में ऑड-ईवन योजना से दिव्यांग लोगों को छूट, जुर्माना दो गुना

नयी दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि ऑड-ईवन योजना से दिव्यांग लोगों को छूट दी जाएगी। राष्ट्रीय राजधानी में चार से 15 नवम्बर के बीच ऑड-ईवन योजना को लागू किया जाएगा। यह तीसरी बार है जब ऑड-ईवन योजना दिल्ली में लागू होगी। केजरीवाल ने एक ट्वीट के जवाब में लिखा, ‘‘जी हां दिव्यांग लोगों को ऑड-ईवन योजना से निश्चित ही छूट दी जाएगी।’’ 

मुख्यमंत्री ने पिछले सप्ताह महिलाओं को इससे छूट देने की घोषणा की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि पिछली बार की तरह निजी सीएनजी वाहनों को इससे छूट नहीं दी जाएगी। वहीं दोपहिया वाहनों को छूट देने पर विचार किया जा रहा है। दिल्ली सरकार को यह सलाह यातायात विभाग ने दी है। हालांकि, इसमें जुर्माना राशि बढ़ाई जा सकती है। 

यातायात विभाग ने सलाह दी थी कि 4-15 नवंबर के बीच शुरू हो रही ऑड-ईवन स्कीम में दो पहिया वाहनों को छूट दी जाए। साथ ही विभाग ने यह सलाह दी है कि इस योजना का उल्लंघन करने पर जुर्माना 2,000 रुपये से बढ़ाकर 4,000 रुपये कर दिया जाए। नए मोटर वीइकल ऐक्ट के तहत इसे 20 हजार होना चाहिए लेकिन ऐसा होने के चांस कम हैं।

Latest India News