A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली और नोएडा पुलिस ने चलाए अलग-अलग ऑपरेशन, भीड़ वाले इलाकों और होटलों में की चेकिंग

दिल्ली और नोएडा पुलिस ने चलाए अलग-अलग ऑपरेशन, भीड़ वाले इलाकों और होटलों में की चेकिंग

दिल्ली हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहती है। खासतौर पर दिवाली के मौके पर आतंकवादी व्यवस्था में लूपहोल तलाशकर वारदात को अंजाम देने की कोशिश करते हैं।

<p>दिल्ली और नोएडा...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली और नोएडा पुलिस ने चलाए अलग-अलग ऑपरेशन

नई दिल्ली: दिल्ली हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहती है। खासतौर पर दिवाली के मौके पर आतंकवादी व्यवस्था में लूपहोल तलाशकर वारदात को अंजाम देने की कोशिश करते हैं। यही वजह है कुछ ही समय पहले सुरक्षा एजेंसियों को ऐसे कई अलर्ट मिले, जिसमें आतंकियों की साजिश के बारे में पुलिस को अलर्ट किया गया है। ऐसे में त्योहारों के सीजन में दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक पुलिस और नोएडा पुलिस अलग-अलग ऑपरेशन चला रही है। 

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में दो ऑपरेशन चलाए हैं, जिनके नाम ऑपरेशन क्लीन और ऑपरेशन अलर्ट हैं। इनका मकसद त्योहारों में मार्केट और भीड़भाड़ वाले इलाकों पर नजर रखना, अवैध पार्किंग, नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को हटवाना उनके चालान करना, रेहड़ी पटरी पर कब्जा करने वालों को हटाना है। अक्सर देखा जाता है कि आतंकी ऐसे इलाकों को चुनते हैं जहा भीड़ होती है। ऐसे में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पहाड़गंज, करोलबाग जैसे भीड़भाड़ वाले मार्केट और रेलवे स्टेशन के आसपास पुलिस कार्रवाई की।

पहाड़गंज पहले भी धनतेरस और दिवाली के मौके पर आतंकियों के निशाने पर रहा है। इसीलिए दिल्ली पुलिस ने दुकानदारों को अलर्ट किया है। दुकान के बाहर कब्जा करके फुटपाथ घेरने वालों को हटवाया गया है और साथ ही संदिग्धों पर नजर तथा पुलिस को जानकारी देने के लिए समझाया गया है। वहीं, इसके बाद पुलिस ने होटलों का रुख किया और होटल में रुकने वाले लोगों की ID चेक करने के लिए होटल के रजिस्टर को चेक किया और अन्य जरूरी चीजें भी चेक कीं।

सिर्फ फिजिकल पैट्रोलिंग के जरिए ही ध्यान नहीं रखा जा रहा है बल्कि इलेक्ट्रॉनिक पैट्रोलिंग भी की जा रही है। इसके लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां रेलवे स्टेशन, पहाड़गंज, करोलबाग जाने वाली रोड और मार्केट, हर जगह हाईडेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे की लाइव फीड देखी जा रही है।

दिल्ली के साथ-साथ नोएडा में भी भीड़भाड़ वाले इलाकों में ऑपरेशन क्लीन चलाया गया और अवैध पार्किंग और मार्केट में अवैथ विक्रेताओं पर शिकंजा कसा गया।

Latest India News