A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली वालों को मास्क पहने बिना बाहर निकलना पड़ा भारी, पुलिस ने 32 के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

दिल्ली वालों को मास्क पहने बिना बाहर निकलना पड़ा भारी, पुलिस ने 32 के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अस्पतालों में नए मरीजों के आने का सिलसिला जारी है। सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लॉकडाउन लागू किया है।

<p>coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : AP PHOTO coronavirus

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अस्पतालों में नए मरीजों के आने का सिलसिला जारी है। सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लॉकडाउन लागू किया है। इसके बावजूद जरूरी सामान खरीदने के नाम पर लोग बाहर निकल रहे हैं। लेकिन अब पुलिस ने बाहर निकले लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। दिल्ली में मामलों के बीच पुलिस बिना मास्क पहन कर बाहर निकले लोगों पर भी कार्रवाई कर रही है। 

आज नॉर्थ वेस्ट दिल्ली की पुलिस ने घर से बाहर बिना मास्क पहनकर निकलने पर कार्रवाई की। आज पुलिस ने 32 मामले दर्ज किए है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 188,269 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि पहली बार दिल्ली सरकार के आदेश के बाद ये कारवाही हुई है, अभी ये मामले सिर्फ नार्थ वेस्ट दिल्ली में दर्ज किए गए है। माना जा रहा है कि बाकी दिल्ली में भी ये कारवाही आज से शुरू होगी।

आज सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में है जहां अबतक 1364 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु में 834 और दिल्ली में 720 कोरोना वायरस केस दर्ज किए गए हैं।

Latest India News