A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली पुलिस ने 14 देशों के 292 जमातियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने 14 देशों के 292 जमातियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नियमों का उल्लंघन करने वाले विदेशी जमातियों पर कार्रवाई की। 

दिल्ली पुलिस ने 14 देशों के 292 जमातियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली पुलिस ने 14 देशों के 292 जमातियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नियमों का उल्लंघन करने वाले विदेशी जमातियों पर कार्रवाई की। क्राइम ब्रांच ने 14 देशों के 292 जमातियों के खिलाफ दिल्ली की साकेत कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है। क्राइम ब्रांच ने इनसे संबंधित कुल 15 चार्जशीट दायर की हैं, जिनमें कुल 13070 पन्ने हैं।

क्राइम ब्रांच ने जिनके खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है वह माली, नाइजीरिया, श्रीलंका, केनिया, जिबूती, तंजेनिया, साउथ अफ्रीका, म्यांमार, थाईलैंड, बांग्लादेश, नेपाल और OCI कार्ड धारक यूके तथा ऑस्ट्रेलिया के नागरिक हैं।

इन कुल 292 जमातियों में से क्राइम ब्रांच ने सिर्फ 230 विदेशी जमातियों के ही पासपोर्ट जब्त किए हैं बाकियों के पासपोर्ट अभी नहीं मिली हैं, उनकी तलाश जारी है। फिलहाल, अभी विदेशों आए सभी जमाती क्वारंटाइन सेंटर में हैं। सभी को अलग-अलग सेंटर में रखा गया है।

इन सभी जमातियों का वीजा कैंसिल कर ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है। ब्लैक लिस्टेड का मतलब है कि अब इन्हें भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भी 20 देशों के 82 विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई थी।

Latest India News