A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चार लोगों ने की थी ताहिर हुसैन की मदद, क्राइम ब्रांच की नजरों में चढ़े: सूत्र

चार लोगों ने की थी ताहिर हुसैन की मदद, क्राइम ब्रांच की नजरों में चढ़े: सूत्र

दिल्ली में हुए दंगों के दौरान आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन की चार लोगों ने मदद की थी। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

ताहिर हुसैन- India TV Hindi ताहिर हुसैन

नई दिल्ली: दिल्ली में हुए दंगों के दौरान आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन की चार लोगों ने मदद की थी। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक, मुस्तफाबाद में तीन लोगों ने ताहिर की छिपने में मदद की थी लेकिन फिर जब उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी होने लगी तब वह मुस्तफाबाद से निकल गया और जाकिर नगर में अपने किसी जानकर के यहां जाकर छिप गया।

सूत्रों ने बताया कि ताहिर हुसैन की मदद करने वाले यह चारों लोग अब क्राइम ब्रांच की की नजरों में हैं। क्राइम ब्रांच जल्द ही इन चारों लोगों को पूछताछ के लिए बुलाने वाली है। बता दें कि ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। ताहिर पर आरोप है कि उसने दिल्ली में 24 और 25  फरवरी के दौरान हुए दंगों में इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या की है। कड़कड़डूमा कोर्ट ने ताहिर को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

ताहिर हुसैन पर जब से हत्या का आरोप लगा था, तभी से वह फरार हो गया था लेकिन गुरुवार को जब वह कोर्ट में सरेंडर के लिए जा रहा था तो उसी समय दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली में दंगों से जुड़े ताहिर हुसैन के घर के कई वीडियो वायरल हुए थे जिनमें ताहिर हुसैन दंगे के दौरान कई लोगों के साथ अपने घर पर देखा गया है। बाद में जब ताहिर हुसैन के घर पर इंडिया टीवी की टीम पहुंची तो पाया कि उसके घर की छत पर नुकीले पत्थरों और पेट्रोल बमों का जखीरा पड़ा हुआ था।

आरोप है कि ताहिर हुसैन ने के घर की छत से दंगाइयों ने भीड़ पर पेट्रोल बम और पत्थर भी फेंके थे। हालांकि, ताहिर हुसैन ने इंडिया टीवी को सफाई देते हुए कहा था कि वह खुद दंगों का शिकार हुआ है और भीड़ उसके घर पर जबरदस्ती घुस गई थी। ताहिर हुसैन ने यह भी बताया था कि खुद उसने ही पुलिस को दंगों के बारे में फोन किया था और पुलिस ने ही उसे दंगाग्रस्त क्षेत्र से निकाला था। हालांकि, बाद में जब वह फरार हुआ तो पुलिस ही उसकी तलाश भी कर रही थी।

Latest India News