A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली पुलिस ने कैसे ISIS आतंकी को किया गिरफ्तार, देखें पूरी जानकारी

दिल्ली पुलिस ने कैसे ISIS आतंकी को किया गिरफ्तार, देखें पूरी जानकारी

पुलिस इसके बाद एक्शन में आई और इस आईएसआईएस आतंकी को पकड़ने के लिए प्लान तैयार किया गया। आतंकवादी के धौला कुआं की तरफ आते ही पुलिस ने उसका पीछा किया और उसे घेर लिया। आतंकी ने अपने आप को घिरा हुआ देख पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग भी की।

Delhi Police laid a trap to catch ISIS terrorist near Dhaula kuan- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi Police laid a trap to catch ISIS terrorist near Dhaula kuan

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस और त्योहारों पर आतंकी साजिश के विफल करने के लिए खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में तीन आतंकवादियों के भारत में घुसने का अलर्ट जारी किया था जिसके बाद सभी एजेंसियां हाई अलर्ट पर थी। दिल्ली पुलिस ने आज जिस आतंकी को गिरफ्तार किया है उसके दिल्ली के धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर आने की जानकारी उन्हें मिल गई थी। 

पुलिस इसके बाद एक्शन में आई और इस आईएसआईएस आतंकी को पकड़ने के लिए प्लान तैयार किया गया। आतंकवादी के धौला कुआं की तरफ आते ही पुलिस ने उसका पीछा किया और उसे घेर लिया। आतंकी ने अपने आप को घिरा हुआ देख पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग भी की। पुलिस ने आतंकी को एक पार्क के पास घेर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

ये ISIS का मुख्य आतंकी

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक ये आईएसआईएस का मुख्य आतंकी है। ये उनसे प्रेरित आतंकी नही है। इसने उत्तराखंड समेत तीन चार अपने ठिकाने बताए है, उसी हिसाब से रेड्स हो रही है। जानकारी के मुताबिक हरकत उल हर्ब से इसका संबन्ध नही है। यह हार्डकोर आतंकी है जो रेकी करने आया था। इसके निशाने पर कौन कौन था इसकी पूछताछ जारी है। सूत्रों के मुताबिक बड़ी साजिश रची गई थी।

आतंकी का नाम अबू यूसुफ

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आतंकी का नाम अबू यूसुफ है। बताया जा रहा है कि आतंकी के निशाने पर एक महत्वपूर्ण शख्सियत थी। अबू युसूफ के साथ एक और आतंकी था, जो फरार हो गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

पुलिस की छापेमारी जारी

दिल्ली पुलिस का कहना है कि आईएसआईएस के आतंकी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करना का प्लान बना रहे थे। लोन वुल्फ अटैक का प्लान था। कई जगह की आतंकी ने रेकी की थी। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली कुछ लोग अबू यूसुफ को संसाधन मुहैया करा रहे थे, उनकी धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये आतंकी अपाचे बाइक इस्तेमाल कर रहा था। वह अपने स्वयं की पहचान कराने के लिए कई नाम ले रहा है। पुलिस को इसका नाम कन्फर्म  है जो कि यूसुफ है। आतंकी ने 6 स्थान बताए हैं जहां टीम भेजी गई है।

Latest India News