A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कांवड़ यात्रा में जाम से बचने के लिए फॉलो करें दिल्ली पुलिस का यह रूट मैप

कांवड़ यात्रा में जाम से बचने के लिए फॉलो करें दिल्ली पुलिस का यह रूट मैप

सोमवार से कांवड़ यात्रा शुरू होने के साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन शुरू कर दिया है। कावड़ियों का झुंड नोएडा से होते हुए मथुरा, राजस्थान और हरियाणा से होकर गुजरेगा।

<p>kanwar yatra</p>- India TV Hindi kanwar yatra

नई दिल्ली: सोमवार से कांवड़ यात्रा शुरू होने के साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन शुरू कर दिया है। कावड़ियों का झुंड नोएडा से होते हुए मथुरा, राजस्थान और हरियाणा से होकर गुजरेगा। सभी सालों की तरह ही कांवड़ यात्रियों के लिए हिंडन नहर और एखला पक्षी विहार का रूट रका गया है। यात्रा के चलते एनएच-58 पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है लेकिन इससे एनएच-24 पर लोगों को ट्रैफिक का सामना करना पड़ सकता है। इस समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा के रास्ते एनएच-24 पर जाने वाले भारी वाहनों को एक्सप्रेसवे की तरफ डायवर्ट करने का निर्णय लिया है। साथ ही, ओखला पक्षी विहार के रास्ते पर विशेष निगरानी रखी जाएगी।

पूरे शहर में ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों को तैनात किया गया है। कांवड़ियों की आसानी के लिए ओखला पक्षी विहार की ओर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। चिल्ला रेगुलेटर कट से शनि मंदिर होते हुए पक्षी विहार के रास्ते का प्रयोग केवल कांवड़ यात्री कर सकेंगे। इसके साथ ही कांवड़ सेवा शिविर के लोगों को भी वाहन ले जाने की इजाजत होगी। 1 अगस्त से 9 अगस्त की शाम तक यह व्यवस्था लागू रहेगी।

ओखला बैराज और डीएनडी फ्लाईओवर के रास्ते दिल्ली, हरियाणा व राजस्थान से आने वाले भारी वाहनों को महामाया फ्लाईओवर से एक्सप्रेसवे की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। यहां से ग्रेटर नोएडा, कासना, श्यामनगर मंड़ी, सिकंदराबाद होकर भारी वाहन बुलंदशहर व मुरादाबाद की तरफ जा सकेंगे। अक्षरधाम और नोएडा मोड़ के रास्ते आने वाले सभी भारी वाहनों को वाया मयूर विहार, फिल्म सिटी होकर एक्सप्रेसवे का रास्ता पकड़ना होगा। यहां से भारी वाहन ग्रेटर नोएडा, कासना श्यामनगर मंड़ी, सिकंदराबाद होकर बुलंदशहर और मुरादाबाद की तरफ जा सकेंगे।

Latest India News