A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महिला फोटो जर्नलिस्ट के साथ दुर्व्यवहार करने पर दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई, दो कांस्टेबल निलंबित

महिला फोटो जर्नलिस्ट के साथ दुर्व्यवहार करने पर दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई, दो कांस्टेबल निलंबित

कुछ दिन पहले जेएनयू छात्रों के मार्च के दौरान दिल्ली पुलिस ने एक महिला पत्रकार का कैमरा छीन लिया था जिसके बाद ये मामला ट्विटर पर काफी ट्रोल हुआ था।

<p>कैमरा जमीनपर रखकर...- India TV Hindi कैमरा जमीनपर रखकर विरोध प्रदर्शन करते फोटो जर्नलिस्ट।

नई दिल्ली: जेएनयू छात्रों के प्रदर्शन मार्च के दौरान एक फोटो पत्रकार का कैमरा कथित तौर पर छीनने के आरोप में दिल्ली पुलिस की एक महिला कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया। शैक्षणिक आजादी सहित विभिन्न मांगों पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय से संसद परिसर की ओर मार्च निकाला था ।  हालांकि, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बीच में ही रोक दिया और मार्च में भागीदारी कर रहे छात्रों को तितर- बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और पानी की बौछारें छोड़ी। 

इस झड़प में पत्रकारों को भी निशाना बनाया गया। दो पत्रकारों ने अलग अलग शिकायतें दर्ज कराते हुए पुलिस कर्मियों पर हमला करने और मीडिया कर्मियों से छेड़खानी का आरोप लगाया।  पुलिस ने बताया, ‘‘ कैमरा कथित रूप से छीनने का आरोप लगाने वाली फोटो पत्रकार से मिली शिकायत के आधार पर एक मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गयी।’’  दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने कहा कि दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है ।  उन्होंने कहा कि भीड़ को संभालने के दौरान गैरपेशेवर आचरण के लिए सतर्कता जांच के शुरूआती परिणाम के आधार पर दिल्ली आर्म्ड पुलिस की एक महिला कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल( पुरूष) को निलंबित कर दिया गया। 

Latest India News