A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बारिश के बाद दिल्ली की वायु गुणवत्ता में हुआ सुधार, संपूर्ण वायु गुणवत्ता सूचकांक सामान्य श्रेणी में

बारिश के बाद दिल्ली की वायु गुणवत्ता में हुआ सुधार, संपूर्ण वायु गुणवत्ता सूचकांक सामान्य श्रेणी में

दिल्ली में बृहस्पतिवार शाम हुई बारिश के बाद शहर की वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ है क्योंकि प्रदूषकों को बारिश अपने साथ बहा ले गई।

Delhi's air quality improves after rain- India TV Hindi Delhi's air quality improves after rain

नयी दिल्ली: दिल्ली में बृहस्पतिवार शाम हुई बारिश के बाद शहर की वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ है क्योंकि प्रदूषकों को बारिश अपने साथ बहा ले गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक शहर में संपूर्ण वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 154 दर्ज की गई जो सामान्य श्रेणी में आती है। 

गौरतलब है कि बारिश और तेज हवाओं के चलते दिल्ली में मंगलवार को पिछले साल अक्टूबर के बाद वायु प्रदूषण सबसे कम दर्ज किया गया। वहीं, वायु गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई थी। सीपीसीबी के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली के 16 इलाकों में वायु गुणवत्ता सामान्य रही जबकि चार इलाकों में यह खराब दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आने वाले नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, गुड़गांव और ग्रेटर नोएडा में वायु गुणवत्ता सामान्य रही।

Latest India News