A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: 19 साल की लड़की ने छोटे भाई के साथ मिलकर की किडनैपिंग, गिरफ्तार

दिल्ली: 19 साल की लड़की ने छोटे भाई के साथ मिलकर की किडनैपिंग, गिरफ्तार

अपने मकान मालिक को सबक सिखाने और आसानी से पैसा कमाने के मकसद से 19 साल की एक लड़की ने 3 साल के बच्चे को किडनैप कर लिया।

दिल्ली: 19 साल की लड़की ने छोटे भाई के साथ मिलकर की किडनैपिंग, गिरफ्तार- India TV Hindi दिल्ली: 19 साल की लड़की ने छोटे भाई के साथ मिलकर की किडनैपिंग, गिरफ्तार

नई दिल्ली: अपने मकान मालिक को सबक सिखाने और आसानी से पैसा कमाने के मकसद से 19 साल की एक लड़की ने 3 साल के बच्चे को किडनैप कर लिया। लड़की दिल्ली विश्वविद्यालय में बी. कॉम फर्स्ट ईयर की छात्रा है। घटना दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के घिटोरनी इलाके की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रा ने अपने छोटे भाई के साथ मिलकर मकान मालिक के पोते का अपहरण कर लिया। दोनों ने मकान मालिक से बच्चा वापस करने की एवज में फिरौती भी मांगी लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही गिरफ्तार कर लिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिया ने अपने मकान मालिक की बदसलूकी का बदला लेने और पैसे कमाने के लिए इस जुर्म का सहारा लिया। बच्चा 11 अक्टूबर की शाम को लगभग साढ़े 6 बजे अपने घर के बाहर से गायब हुआ था। पहले तो परिजनों ने बच्चे को घर के आसपास ढूंढ़ा, फिर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस को जांच में पता चला कि जिस नंबर से फिरौती के लिए कॉल आ रहे थे वह रिया का था। बस इसके बाद अपहरण की पूरी गुत्थी ही सुलझ गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बहन-भाई दोनों शुरू में बच्चे के पिता से 5 करोड़ रुपये मांग रहे थे और बाद में बातचीत के बाद राशि को कम कर 48 लाख रुपये कर दिया। बच्चे के दादा लड़की के नाबालिग भाई को अक्सर डांट दिया करते थे और कभी-कभी थप्पड़ मार दिया करते थे। इसीलिए दोनों उस परिवार से बदला लेना चाहते थे। इसके अलावा इन्हें पैसों की भी जरूरत थी। हलांकि बच्चे को 24 घंटे के भीतर बचा लिया गया और इस सिलसिले में डीयू की छात्रा और उसके भाई को गिरफ्तार किया गया है।

वीडियो: दिल्ली में उन्नीस साल की लड़की ने तीन साल के बच्चे को किया किडनैप, की पांच करोड़ की फिरौती की मांग

Latest India News