A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में हुए हिंसा में अबतक 10 लोगों की मौत, तैनात की गई पैरामिलिट्री फोर्स की 35 कंपनियां

दिल्ली में हुए हिंसा में अबतक 10 लोगों की मौत, तैनात की गई पैरामिलिट्री फोर्स की 35 कंपनियां

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में हुए हिंसा में अबतक 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 70 के करीब लोग घायल हैं। हिंसा के बाद पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। फिलहाल इन इलाकों में हालात काबू में हैं।

National Delhi Violence Capital Remains on Edge Fresh Clashes Anti caa, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए- India TV Hindi Image Source : PTI संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा

नई दिल्ली: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में हुए हिंसा में अबतक 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 70 के करीब लोग घायल हैं। हिंसा के बाद पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। फिलहाल इन इलाकों में हालात काबू में हैं। प्रभावित इलाकों में पैरामिलिट्री फोर्स की 35 कंपनियां तैनात की गई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के जवान भी तैनात हैं। साथ ही दिल्ली के दस जगहों पर धारा 144 लगाई गई है।

यमुनाविहार, मौजपुर में देर रात आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं। रात भर दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी नार्थ ईस्ट दिल्ली में गश्त करते नजर आए। हिंसा के दौरान हुए पत्थरबाजी में गोकुलपुरी के एसीपी अनुज कुमार भी घायल हो गए हैं। गोकुलपुरी इलाके में देर रात तक हिंसा हुई। उपद्रवियों ने टायर मार्केट में आग लगा दी।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लगभग रात साढ़े आठ बजे भयावह आग लगने के बारे में सूचना मिली। इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां भेजी गई थीं। अधिकारी ने कहा कि कई दुकानों में आग लग गई थी और रात 11:40 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था।

इस बीच हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाले उपद्रवी शाहरुख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बता दें कि दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को सीएए का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष हो गया और प्रदर्शनकारियों ने कई घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया। हिंसा में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मृत्यु हो गयी और एक पुलिस उपायुक्त घायल हो गये।

Latest India News