A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली हिंसा: उत्तर-पूर्वी दिल्ली की चार जगहों पर कर्फ्यू, पुलिस ने बढ़ाई गश्त

दिल्ली हिंसा: उत्तर-पूर्वी दिल्ली की चार जगहों पर कर्फ्यू, पुलिस ने बढ़ाई गश्त

उत्तर-पूर्वी दिल्ली की चार जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। करावल नगर, चांदबाग, जाफराबाद और मौजपुर की स्थिति को देखते हुए यहां कर्फ्यू लगाया गया है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चार इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चार इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली की चार जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। करावल नगर, चांदबाग, जाफराबाद और मौजपुर की स्थिति को देखते हुए यहां कर्फ्यू लगाया गया है। हिंसा फैलाने वालों को रोकने के लिए सुरक्षाबल कई इलाकों में आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन, हिंसक भीड़ ने शांति कायम करने की कोशिश करने वाले सुरक्षाबलों के जवाबों पर ही सीधा हमला कर करना शुरू कर दिया है।

स्थिति ये हो गई है कि दंगाईयों ने अब सुरक्षाबलों पर भी खुलकर हमले करने लगे हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर में दंगाईयों ने पैरामिलिट्री फोर्स के जवान पर तेजाब फेंक दिया, जिस वजह से जवान घायल हो गया। खबर तो यह भी है कि हिंसा उत्तर पूर्वी दिल्ली से फैलकर धीरे-धीरे अब पूर्वी दिल्ली के दूसरे इलाकों की तरफ बढ़ गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली की लक्ष्मीनगर मार्केट को सावधानी के तौर पर बंद करा दिया गया है।

बता दें कि रविवार से CAA विरोधी और समर्थकों के बीच जारी हिंसा में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल समेत अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी गई है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि ड्रोन की मदद से पुलिस निगरानी कर रही है और पुलिस को ऐसे सबूत मिले हैं कि कुछ जगहों पर घरों की छतों पर पत्थर रखे गए हैं।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि वह असामाजिक तत्वों की संलिप्तता वाली घटनाओं पर कार्रवाई कर रही है। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मनदीप रंधावा ने कहा कि हिंसा के संबंध में 11 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम असामाजिक तत्वों से जुड़ी घटनाओं पर कार्रवाई कर रहे हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पर्याप्त बल तैनात किया गया है। आरएएफ और सीआरपीएफ को भी तैनात किया गया है।’’ 

Latest India News