A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड में भीड़ हिंसा का शिकार हुए शख्स की पत्नी को पांच लाख रुपये देगा दिल्ली वक्फ बोर्ड

झारखंड में भीड़ हिंसा का शिकार हुए शख्स की पत्नी को पांच लाख रुपये देगा दिल्ली वक्फ बोर्ड

दिल्ली वक्फ बोर्ड ने कहा कि बोर्ड झारखंड में भीड़ हिंसा का शिकार हुए 24 वर्षीय तबरेज अंसारी की पत्नी को पांच लाख रुपये और नौकरी देगा।

<p>Tabrez Ansari</p>- India TV Hindi Tabrez Ansari

नयी दिल्ली। दिल्ली वक्फ बोर्ड के प्रमुख एवं आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि बोर्ड झारखंड में भीड़ हिंसा का शिकार हुए 24 वर्षीय तबरेज अंसारी की पत्नी को पांच लाख रुपये और नौकरी देगा। झारखंड के खरसावां सरायकेला जिले में पिछले बुधवार भीड़ ने चोरी के शक में अंसारी को खंभे के साथ कथित रूप से बांधकर लाठियों से पीटा था। बाद में चोट की वजह से शनिवार को उसकी मौत हो गई थी। 

बाद में वह एक वीडियो में नजर आया जिसमें वह “जय श्री राम” और “जय हनुमान” के नारे लगाने पर मजबूर होता दिखा। वक्फ बोर्ड के प्रमुख ने यह भी कहा कि वे अंसारी की पत्नी को कानूनी मदद हासिल करने में भी मदद करेंगे। खान ने कहा, “हम तबरेज की पत्नी को पांच लाख रुपये का चेक भेजने का प्रयास कर रहे हैं। मैं उन्हें यह चेक सौंपने के लिए वहां जा भी सकता हूं। हम उन्हें वक्फ बोर्ड में नौकरी भी देंगे और कानूनी मदद भी मुहैया कराएंगे।” इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि झारखंड में अंसारी की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटना ने उन्हें दुखी किया है और दोषियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए लेकिन इस बात पर भी जोर दिया कि देश में हिंसा की सभी घटनाएं चाहे वे झारखंड में हो, बंगाल या केरल में, सभी के साथ समान तरीके से पेश आना चाहिए और कानून को अपना काम करना चाहिए।

Latest India News