A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकते हैं ऐलान-सूत्र

दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकते हैं ऐलान-सूत्र

राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के उपराज्पाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच बैठक में इसपर अंतिम फैसला लिया जा सकता है।

दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकते हैं ऐलान-सूत्र- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकते हैं ऐलान-सूत्र

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के उपराज्पाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच बैठक में इसपर अंतिम फैसला लिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में वीकेंड कर्फ्यू पर फैसला लिया जा सकता है।

आपको बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 17,282 नये मामले सामने आये जो अभी तक एक दिन में सामने आने वाले सबसे अधिक मामले हैं। साथ ही, यहां 100 से मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है। विभाग के बुलेटिन के अनुसार बुधवार को 104 मरीजों की मौत हो गयी जिसके बाद यहां इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 11,540 हो गयी है। बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को 1.08 नमूनों की जांच के बाद ये नये मामले सामने आये। शहर में संक्रमण दर बढ़कर 15.92 प्रतिशत हो गयी है। 

इस महामारी की तीसरी लहर तक दिल्ली में एक दिन के सर्वाधिक 8,593 मामले 11 नवंबर , 2020 को सामने आये थे और 18 नवंबर को यहां सबसे अधिक 131 मौतें हुई थीं। पिछले साल मध्य नंवबर में संक्रमण दर 15 प्रतिशत से अधिक थी। कोविड-19 की चौथी लहर की चपेट से गुजर रही दिल्ली में मंगलवार को 13,468 नये मामले सामने आये थे और 81मरीजों की मौत हो गयी थी। इससे दिल्ली देश में सबसे अधिक प्रभावित शहर बन गयी है। 

मंगलवार को संक्रमण दर पिछले दिन की 12.44 से बढ़कर 13.14 फीसद हो गयी थी। बुलेटिन के अनुसार एक दिन पहले 1,08,534 कोविड-19 जांच करायी गयी थीं। शहर में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 7,67,438 हो गए हैं । उनमें से 7.05 लाख मरीज संक्रमणमुक्त हो चुके हैं। शहर में उपचाररत मरीज 50,736 हैं।

Latest India News