A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कठुआ रेप केस: CBI जांच की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी मंत्री के काफिले पर किया पथराव

कठुआ रेप केस: CBI जांच की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी मंत्री के काफिले पर किया पथराव

कठुआ में हाल में खानाबदोश समुदाय की आठ वर्षीय बच्ची से कथित रूप से बलात्कार एवं हत्या मामले में अपराध शाखा ने एक नाबालिग समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

<p>जम्मू और  कश्मीर...- India TV Hindi जम्मू और  कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी मिलकर सरकार चला रहे हैं।

कश्मीर: कठुआ रेपकेस में सीबीआई जांच की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी नेता और राज्य सरकार में मंत्री शाम लाल चौधरी के काफिले पर पथराव किया है। मंत्री शाम लाल चौधरी का काफिला जब जम्मू-पठानकोट हाईवे से शनिवार को गुजर रहा है तभी भीड़ ने उसे निशाना बनाया। प्रदर्शन कर रहे लोग रास्त बंद करना चाहते थे लेकिन मंत्री काफिला अवरोधों के बाद भी जब रास्ते में आगे बढ़ गया तो भीड़ और भड़क गई। लोगों ने वहीं पड़े पत्थर उठाकर पथराव शुरू कर दिया।​

प्रदर्शन कर रहे लोगों में कठुआ रेप के आरोपियों के परिवार के लोग भी शामिल थे। लोगों इस की जांच सीबीआई के हाथों कराना चाहते हैं। इस पूरा मामला पिछले कुछ दिनों से मीडिया में छाया हुआ है। कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ रेप और उसके बाद की गई हत्या के बाद पूरे देश में इसको लेकर प्रदर्शन हुए हैं। स्वयं प्रधानमंत्री इस मामले में भी दोषियों को दंडित करने की बात कर चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री एक बोर्ड मीटिंग में हिस्सा लेने के लिये जा रहे थे , तभी हीरानगर इलाके में कूटा मोड़ पर नारेबाजी करती भीड़ ने उनकी कार का घेराव किया। उन्होंने बताया कि समूह ने मंत्री के वाहन पर पथराव भी किया , लेकिन पुलिस ने तुरंत भीड़ को हटा दिया।  कठुआ में हाल में खानाबदोश समुदाय की आठ वर्षीय बच्ची से कथित रूप से बलात्कार एवं हत्या मामले में अपराध शाखा ने एक नाबालिग समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

बहरहाल जम्मू कश्मीर में भाजपा के प्रभारी ( आईटी एवं सोशल मीडिया ) जय देव राजवाल ने कठुआ घटना को लेकर पांच महिलाओं द्वारा केंद्र को सौंपी गयी ‘ तथ्यात्मक ’ रिपोर्ट का समर्थन किया। पांच महिलाओं के एक समूह ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एवं कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को रिपोर्ट सौंपी और मामले में सीबीआई जांच की मांग की। रिपोर्ट में दावा किया गया कि मामले में जम्मू कश्मीर अपराधा शाखा द्वारा दर्ज आरोपपत्र में विसंगतियां हैं और जांच में ‘‘ गड़बड़ी ’’ की गयी। राजवाल ने इस रिपोर्ट को पार्टी की वेबसाइट पर पोस्ट करने का भी बचाव किया।

Latest India News