A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र गहरे दबाव में बदला: IMD

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र गहरे दबाव में बदला: IMD

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र सोमवार को गहरे दबाव में बदल गया और इसके मंगलवार तड़के उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों नरसापुर और विशाखापत्तनम से गुजरने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।

Depression in Bay of Bengal intensifies into deep depression: IMD- India TV Hindi Image Source : FILE Depression in Bay of Bengal intensifies into deep depression: IMD

नयी दिल्ली: बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र सोमवार को गहरे दबाव में बदल गया और इसके मंगलवार तड़के उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों नरसापुर और विशाखापत्तनम से गुजरने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। आईएमडी के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने कहा कि इसके प्रभाव के चलते मंगलवार को तेलंगाना में बेहद भारी बारिश की संभावना है जबकि कर्नाटक, रायलसीमा, दक्षिण कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र एवं मराठवाड़ा के दूरस्थ क्षेत्रों में भारी से बेहद भारी बारिश का अनुमान है। 

उन्होंने कहा कि उत्तरी आंध्र प्रदेश, दक्षिणी ओडिशा और विदर्भ के दूर-दराज क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कहा, ''बंगाल की खाड़ी में कल बना कम दबाव का क्षेत्र गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया। इसके 13 अक्टूबर की सुबह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। इस दौरान, 55-65 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है जोकि बढ़कर 75 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच सकती हैं।'' 

मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार शाम से ही बंगाल की खाड़ी, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में तेज रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम तक आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में समुद्र में हालात ''खराब'' रहेंगे। ऐसे में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

Latest India News