A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डेरा समर्थकों का मीडियाकर्मियों पर हमला, गाड़ियों में लगाई आग

डेरा समर्थकों का मीडियाकर्मियों पर हमला, गाड़ियों में लगाई आग

अदालत परिसर से बाहर डेरा प्रमुख के समर्थकों द्वारा तीन से चार टेलीविजन चैनलों की आउटडोर ब्रॉडकास्टिंग (ओबी) वैन पर हमला किया। कुछ ओबी वैनों में आग लगा दी गई।

voilence- India TV Hindi voilence

पंचकूला (हरियाणा): केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की पंचकूला स्थित विशेष अदालत द्वारा शुक्रवार को यौन शोषण के मामलों में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराए जाने के बाद उनके गुस्साए प्रशंसकों ने मीडिया के वाहनों और पत्रकारों पर हमला कर दिया। अदालत परिसर से बाहर डेरा प्रमुख के समर्थकों द्वारा तीन से चार टेलीविजन चैनलों की आउटडोर ब्रॉडकास्टिंग (ओबी) वैन पर हमला किया। कुछ ओबी वैनों में आग लगा दी गई। अदालत के फैसले के बाद पंजाब और हरियाणा में 45 मिनट के भीतर हिंसा की 15 घटनाएं हुईं।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस हमले में कुछ पत्रकार भी घायल हुए हैं। कई फोटो पत्रकारों और टीवी कैमरामैन के कैमरे समर्थकों ने नष्ट कर दिए।ज्यादातर हमले पंचकूला के सेक्टर 3, 4 और पांच में हुए, जो अदालत परिसर के पास ही हैं।पुलिस और अर्धसैनिक बल उग्र भीड़ पर जल्द ही कार्रवाई नहीं कर पाए। गुरमीत राम रहीम के समर्थकों द्वारा पथराव करने के बाद एक स्थान पर आंसूगैस के गोले दागे गए। सैनिकों की जल्द ही तैनाती कर दी गई और उन्होंने अदालत परिसर को नियंत्रण में ले लिया। डेरा प्रमुख को सुरक्षाबलों ने हिरासत में ले लिया है।

Latest India News